वकील करेंगे न्याय के देवता की जयंती पर भजन संध्या में आरती

वकील करेंगे न्याय के देवता की जयंती पर भजन संध्या में आरती

शनिदेव जयंती पर भजन संध्या में झांकियां रहेंगी विशेष आकर्षण
इटारसी। 29 मई को न्याय के देवता भगवान श्री शनिदेव (Lord Shri Shanidev) की जयंती पर पुरानी इटारसी (Old Itarsi) स्थित श्री शनिदेव मंदिर (Shri Shanidev Temple) में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इस अवसर पर एक शाम भगवान शनिदेव के नाम भजन संध्या (Bhajan Sandhya) का भी आयोजन समिति द्वारा किया जा रहा है।

आयोजन को लेकर रविवार दोपहर ईश्वर रेस्टोरेंट (Ishwar Restaurant) में प्रेस वार्ता में समिति के पं आलोक शुक्ला ने कार्यक्रम के संबंध में जानकारी दी। इस अवसर पर नर्मदापुरम जिला पत्रकार संघ (Narmadapuram District Journalists Association) के अध्यक्ष प्रमोद पगारे भी उपस्थित थे। संतोष गुरयानी वरिष्ठ अधिवक्ता ने बताया कि शहर के सबसे प्राचीन शनिदेव मंदिर, जो कि पुरानी इटारसी में स्थित है। मंदिर की स्थापना करीब 80 वर्ष पूर्व स्वर्गीय छोटेलाल जोशी ने की थी। तब से ही प्रतिवर्ष शनिदेव जयंती का भव्य आयोजन यहां पर किया जाता रहा है। इस वर्ष भी समिति द्वारा 24 वे वर्ष में शनिदेव जयंती की पूर्व संध्या में पुरानी इटारसी के सूखा सरोवर (Sukha Sarovar) मैदान में 29 मई शाम 7 बजे से एक शाम भगवान शनिदेव के नाम विशाल भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा।
आयोजन का आरंभ अधिवक्ताओं द्वारा आरती करके किया जाएगा जिसमें मां के बेटे जागरण ग्रुप के प्रमुख आलोक शुक्ला, वीणा ठाकुर, पवन शुक्ला, सुरेंद्र भाई आदि के द्वारा भक्तिमय एवं आकर्षक भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी। साथ ही जबलपुर से आ रहे आकाश सेन और अंशुल राजपूत द्वारा झांकियों की प्रस्तुति भी दी जाएगी। वही 30 मई जयंती के दिन में भगवान शनिदेव का पूजन अर्चन अभिषेक आदि किया जाएगा। वहीं विशाल भंडारा भी कराया जाएगा।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!