महेश जयंती के दिन माहेश्वरी समाज ने वंशोत्पति दिवस मनाया

महेश जयंती के दिन माहेश्वरी समाज ने वंशोत्पति दिवस मनाया

– श्री द्वारिकाधीश मंदिर में स्वल्पाहार, आइसक्रीम वितरण
– श्रीजी कृपा गौशाला में समाज के लोगों ने की गौ सेवा
– अंतर्राष्ट्रीय कवि राजेन्द्र मालवीय का किया सम्मान

इटारसी। माहेश्वरी समाज (Maheshwari Samaj) ने महेश जयंती (Mahesh Jayanti,) के अवसर पर समाज की वंश उत्पत्ति दिवस मनाया। इस अवसर पर समाज ने प्रभातफेरी निकाली। माहेश्वरी भवन (Maheshwari Bhawan) में भगवान श्री महेश (Lord Shri Mahesh) की पूजन एवं अभिषेक विधि विधान से किया गया। दोपहर 2 से 4 बजे तक श्री द्वारिकाधीश बड़े मंदिर (Shri Dwarkadhish Bade Mandir) में जरूरतमंदों को स्वल्पाहार एवं आईसक्रीम (Ice Cream) का वितरण किया और शाम 5 बजे मुस्कान संस्था (Muskaan Sanstha) न्यास कालोनी में बच्चों को स्वल्पाहार एवं आईसक्रीम का वितरण किया।
महेश जयंती आयोजन की श्रंखला में सामाजिक बंधुओं ने श्रीजी कृपा गौशाला (Shreeji Kripa Gaushala,) में गौसेवा की। रात्रि 8 बजे से दि पार्क रिसोर्ट (The Park Resort,) में अन्तराष्ट्रीय कवि राजेन्द्र मालवीय (International Poet Rajendra Malviya) का सम्मान किया। इस अवसर पर शहर की बेटी श्रीमती नेहा चितलाग्या पश्चिम बंगाल (West Bengal,) ने काव्य रचनाओं की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन अध्यक्ष मेघराज राठी ने दिया, सचिव मांगीलाल राठी, महिला मंडल अध्यक्ष श्रीमती कृष्णा चांडक एवं सचिव श्रीमती ममता बंग ने भी शुभकामनाएं दी।


इस अवसर पर होशंगाबाद-हरदा (Hoshangabad-Harda) के उपाध्यक्ष प्रहलाद बंग ने भी माहेश्वरी समाज इटारसी (Itarsi,) के द्वारा किए कार्यक्रमों की प्रशंसा की और कहा कि यदि हम संगठित रहेंगे तो सफलता निश्चित ही मिलेगी। सामाजिक सदस्यों ने भीषण गर्मी में भी समाज के सभी कार्यक्रमों में उपस्थित होकर संगठित समाज का उदाहरण प्रस्तुत किया। अखिल भारतीय माहेश्वरी सभा (All India Maheshwari Sabha) के संयुक्त मंत्री विजय राठी ने संगठन के महत्व एवं समाज द्वारा संचालित योजनाओं को विस्तार से बताते हुए युवाओं से अपील की है कि सभी लोग समाज की मुख्यधारा में जुड़ें हम अल्पसंख्यक हैं, पर हमने कभी किसी प्रकार से सरकारी सहायताओं के लिए गुहार नहीं लगाई, क्योंकि हमारा समाज कर्म पर विश्वास रखता है। संचालन राघव राठी ने एवं आभार प्रर्दशन आरके बंग ने किया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में रमेश चांडक, बीके डागा, ओपी गांधी, प्रदीप तोतला, श्रीकान्त मोलासरिया, अनिल राठी, कमल लखोटिया, गोविन्द बांगड़, सतीश बांगड़, रवि चेचानी, अर्पण माहेश्वरी, श्रीमती सुशीला काबरा, श्रीमती रेखा राठी, आरती राठी, शांति भूतड़ा, कल्पना बांगड़, रीना बंग एवं सभी सामाजिक बंधुओं का सहयोग रहा। यह जानकारी प्रहलाद बंग कोषाध्यक्ष माहेश्वरी समाज ने दी।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!