19 लाख बनने वाली तीन वार्डों में तीन सड़क का भूमिपूजन

19 लाख बनने वाली तीन वार्डों में तीन सड़क का भूमिपूजन

इटारसी। नगरपालिका परिषद द्वारा वार्ड 01, 02 और 03 में सड़क निर्माण का भूमिपूजन पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं वर्तमान विधायक डॉ सीतासरन शर्मा ने किया। वहीं मुख्यमंत्री अधोसंरचना योजना के तहत शहर के विभिन्न वार्डों में निर्मित 3 करोड़ लागत के 2.5 किमी लंबाई के नालों का लोकार्पण भी उन्होंने किया।
इस अवसर पर मप्र तैराकी संघ के प्रदेश अध्यक्ष पीयूष शर्मा, नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे, उपाध्यक्ष निर्मल सिंह राजपूत, सभापति राकेश जाधव, पार्षद दिलीप गोस्वामी, दुर्गा नारायण ठाकुर, अमित विश्वास, कुंदन गौर, शुभम गौर, राहुल प्रधान, जिम्मी कैथवास, कीर्ति दुबे, सीमा भदौरिया, अधिवक्ता रमेश धूरिया, भाजपा नेता हन्नु बंजारा, भाजपा जिला महामंत्री मुकेश चंद्र मैना, भाजपा पिछड़ा वार्ड मोर्चा जिलाध्यक्ष जय किशोर चौधरी, नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष अरुण चौधरी, भाजपा मंडल अध्यक्ष जोगिंदर सिंह, वरिष्ठ नागरिक सुभाष मालवीय, महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष पुरानी इटारसी बबीता चौहान, इटारसी महिला मंडल अध्यक्ष जागृति भदौरिया, जिला मंत्री महिला मोर्चा ममता मालवीय, पूर्व पार्षद अभिषेक कनोजिया, लक्ष्मी गालर, विनोद लोंगरे, धन्ना लाल चौधरी, योगेश चौहान, सोहन चौहान, राजू बेस, डॉ पीएम पहाडिय़ा, अतुल शुक्ला, रूपेश शर्मा आदि मौजूद थे। मंच संचालन अधिवक्ता राजकुमार गालर ने किया।
संबोधित करते हुए डॉ. शर्मा ने कहा कि आप लोगों का प्यार और स्नेह हमें हर 5 साल में मिलता है, जो आप हमें हर बार जिताकर हमारे कंधों पर भार देते हैं। हम 5 साल में उसका ब्याज भी नहीं चुका पाते, मूलधन तो हमारा बाकी ही है। हम प्रयास करते हैं कि आपकी एक एक समस्या का निराकरण हो। हमारी कोशिश यह है कि एक दिन ऐसा आए कि जब हम आपके मोहल्ले में आए और हम आपसे कोई काम पूछें तो आप कह दें कि आप तो चाय पीजिए और जाइए, कोई काम नहीं है। विधायक डॉ शर्मा ने कहा कि नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पंकज चौरे और उनकी टीम जिस ऊर्जा और समन्वय से कार्य कर रही है, उससे 90 परसेंट कार्य वहीं संभाल लेते हैं।
डॉ सीतासरन शर्मा ने वार्ड 2 की जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपने निर्मल सिंह राजपूत को चुनकर बहुत अच्छा कार्य किया है। यह इतने सक्रिय हैं कि कई बार हमें लगता है कि अगली बार किसी फौजी को टिकट देनी है कि नहीं।
मध्य प्रदेश तैराकी संघ के प्रदेश अध्यक्ष पीयूष शर्मा ने कहा कि मुझे लगा कि दो ढाई लाख रुपए की सड़क निर्माण का भूमि पूजन होगा, लेकिन मात्र भूमि पूजन कार्यक्रम में इतनी अधिक संख्या में नागरिक आए तो मैंने फिर पूछा किया और क्या कार्यक्रम है। यहां पता लगा 3 करोड़ के नालों के निर्माण का लोकार्पण है। इस पर मुझे यहां के प्रबंधन को लेकर बड़ा अचरज हुआ। नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष और परिषद के साथी यहां आने वाले सरकारी पैसों का सदुपयोग कर रहे हैं और नागरिक भी इतनी बड़ी संख्या में साथ में कार्यक्रमों में आते हैं। यह सिर्फ इटारसी नगर पालिका में देखने को मिलता है, क्योंकि राशि तो प्रत्येक नगरपालिका में एक जैसी आती है लेकिन पैसों का प्रबंधन और नागरिकों के साथ संबंध में यहीं देखने को मिलता है।
नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने कहा कि नगरपालिका उपाध्यक्ष श्री राजपूत जब से उपाध्यक्ष बने हैं वह लगातार इस सड़क के लिए लगे हुए हैं। श्री चौरे ने कहा कि परिषद प्रत्येक वार्ड में विकास कार्य करेगी। इसमें कोई भेदभाव ना अभी तक रहा है और ना आगे रहेगा। हमारे लिए इटारसी फस्र्ट है राजनीति सैकंड।

3 करोड़ के नाले का हुआ लोकार्पण

मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना के तहत शहर में 2.5 किलोमीटर सीसी नाला निर्माण का लोकार्पण हुआ।
इन सड़कों का हुआ भूमिपूजन
वार्ड 02 – मनीष दुबे के मकान से दुर्गा मंदिर तक सीसी रोड निर्माण, 6 लाख 66 हजार रुपए।
वार्ड 01 – अंकित सोलंकी के मकान से विष्णु ठेकेदार के मकान तक सीसी रोड लागत 2 लाख 28 हजार रुपए से 90 मीटर।
वार्ड 03 – हाउसिंग बोर्ड कालोनी में ओम गांधी के मकान से मेन रोड तक सीसी रोड, लागत 10 लाख रुपए, 145 मीटर।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!