स्वच्छ सर्वेक्षण 2020: भोपाल बनी देश की सबसे स्वच्छ राजधानी, देश में पाया 7वां स्थान

स्वच्छ सर्वेक्षण 2020: भोपाल बनी देश की सबसे स्वच्छ राजधानी, देश में पाया 7वां स्थान

कमिश्नर और कलेक्टर लवानिया ने दी बधाई

भोपाल। स्वच्छ सर्वेक्षण.2020(Clean Survey 2020) रैंकिंग में भोपाल देश की सबसे स्वच्छ राजधानी बनी है। भोपाल ने देश के 4242 शहरों में 7वां स्थान भी पाया है। केंद्रीय शहरी विकास एवं आवास मंत्रालय द्वारा किये गए। स्वच्छता सर्वेक्षण.2020 के घटकों में भोपाल जिले ने लगातार दूसरी बार बेहतर प्रदर्शन करते हुए यह स्थान हासिल किया है।

प्रशासन ने दी बधाई
क्मिश्नर कवीन्द्र कियावत और कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सभी भोपालवासियों, सफाईकर्मी, योद्धाओं, प्रशासन और नगर निगम टीम को बधाई दी है। इसके साथ ही एक अन्य उपलब्धि में 1 लाख से अधिक जनसंख्या की शहरी नगरीय निकाय में भोपाल ने देश में 7वां स्थान भी प्राप्त किया है।

अभियान की प्रसन्ना की
भोपाल ने स्वच्छता ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन, कुशल प्रबंधन और सामुदायिक सहभागिता से यह मुकाम हासिल किया है। संभागायुक्त ने नगर निगम भोपाल और प्रशासन द्वारा घर-घर कचरा कलेक्शन, अपशिष्ट प्रबंधन की तकनीकों और शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता के लिए किए जा रहे। जन-जागरूकता अभियान की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि सभी के एकजुट और अथक प्रयासों के द्वारा भोपाल ने यह गौरव प्राप्त किया है। इसके लिए प्रशासन एवं समस्त नागरिक बधाई के पात्र हैं।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: