काशी एक्सप्रेस में 6 वर्ष की मासूम से छेड़छाड़

काशी एक्सप्रेस में 6 वर्ष की मासूम से छेड़छाड़

एक सप्ताह में रेप और छेड़छाड़ की दो घटनाएं
इटारसी। रेलों में महिलाओं का सफर सुरक्षित नहीं है। एक सप्ताह में ऐसी दो घटनाएं हुईं हैं जिनमें महिलाओं के साथ रेप और छेड़छाड़ हुई है। इसमें जीआरपी की लापरवाही सामने आ रही है, क्योंकि पहली घटना के बाद यदि जीआरपी जिम्मेदारी से ड्यूटी करती तो दूसरी घटना नहीं होती। दूसरी घटना भी हरदा और इटारसी के बीच हुई है।
करीब पांच दिन पूर्व 25 साल के युवक ने 6 साल की मासूम से गलत हरकत की। कल्याण पहुंचने पर पीडि़त इसकी शिक़ायत दर्ज करायी है। मामले में इटारसी जीआरपी के थाना प्रभारी ने कहा कि मामला कल्याण में दर्ज हुआ है।

यह है मामला

मामला 15 फरवरी का है जब काशी एक्सप्रेस के जनरल कोच ष्ठ-2 एक महिला और बुजुर्ग और अपनी 6 साल की बच्ची के साथ यूपी देवरिया से कल्याण मुंबई की यात्रा कर रही थी। कोच में बर्थ के बाजू में बैठे आरोपी यात्री सोनू पिता अशोक प्रजापति (27) निवासी देवरिया भी बैठा था। रात करीब 4 से 5 बजे के बीच में जब ट्रेन इटारसी द्यह्य खंडवा के लिए रवाना हुई। उस समय बच्ची और उसकी मां सो रही थी। रात के अंधेरे में आरोपी ने बच्ची के कपड़े उतार दिए और गंदी हरकत की। बच्ची नींद से जाग गई और उसकी मम्मी को युवक की हरकत के बारे में बताया। शोर मचाने पर अन्य यात्री भी जाग गए। आरोपी सोनू ने भागकर खुद को कोच की बाथरूम में बंद कर लिया। यात्री उसे बाहर निकालने की कोशिश करते रहे। करीब 5 घंटे बाद आरोपी बाहर निकल पाया। यात्रियों ने उसकी धुनाई कर दी। तब तक ट्रेन नासिक आगे निकल चुकी थी। टीटीई ने कंट्रोल को सूचना दी। कसारा स्टेशन के पास आरपीएफ और जीआरपी पहुंची। आरोपी को पकड़ लिया। ट्रेन कल्याण पहुंचने पर महिला यात्री ने इसकी शिकायत की। कल्याण से जीरो पर डायरी 17 फरवरी को इटारसी आई। जीआरपी थाने में 376, पास्को एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। इससे पूर्व संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में भी हरदा-इटारसी के बीच एक महिला यात्री से रेप की घटना हुई थी।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!