आचार संहिता लगते ही एक्शन मोड में आया प्रशासन

आचार संहिता लगते ही एक्शन मोड में आया प्रशासन

– कई होर्डिंग हटाये, बाजार व्यवस्थित करने निकले अधिकारी
इटारसी। नगर पालिका परिषद के चुनावों की आचार संहिता लगते ही प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। राजस्व विभाग और नगर पालिका के अधिकारी आज शाम को बाजार में निकले। बाजार में लगे राजनैतिक दलों के नेताओं सहित अन्य होर्डिंग भी हटाये और बाजार में रोड तक रखे दुकानों के सामानों की जब्ती भी सख्ती से की।
अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मदन सिंह रघुवंशी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती हेमेश्वरी पटले, स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी, सहायक यंत्री मीनाक्षी चौधरी, सब इंजीनियर आदित्य पांडेय सहित अन्य अधिकारी और नगर पालिका की टीम आज शाम को बाजार में निकली। इस दौरान राजनैतिक दलों से जुड़े नेताओं व अन्य ऐसे सभी होर्डिंग हटाये गये जो आचार संहिता के दायरे में आते हैं।

बाजार भी व्यवस्थित किया

पिछले कुछ माह पूर्व व्यापारियों के साथ प्रशासन की बैठक में व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने अधिकारियों को आश्वस्त किया था कि व्यापारी सीमा में रहकर ही व्यापार करेंगे और रोड पर सामान नहीं रखा जाएगा। लेकिन, कई दुकानदार ऐसे हैं जो अपने ही प्रतिनिधियों की बात का मान नहीं रखते। बाजार में बीस फुट चौड़ी रोड को आठ फुट का कर दिया जाता है। आज ऐसे दुकानदारों के सामान की जब्ती भी बनायी और कुछ से जुर्माना भी वसूला गया।

इनका कहना है…
नगरीय निकाय चुनावों की घोषणा हो चुकी है और आज से आचार संहिता लग गयी है। इसी तारतम्य में बैनर, पोस्टर, होर्डिंग हटाये जा रहे हैं जो अवैध रूप से लगे हैं। मुनादी भी करायी जा रही है कि लोग अपने होर्डिंग, बैनर, पोस्टर खुद भी हटा लें, अन्यथा उनके खिलाफ एफआईआर की कार्रवाई की जाएगी।
एमएस रघुवंशी, एसडीएम

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!