आखिरकार जेल भेजे गये दोनों वन माफिया

आखिरकार जेल भेजे गये दोनों वन माफिया

इटारसी। अवैध सागौन, मामले में कोर्ट में सिरेंडर करने आये दो फरार आरोपियों को आज वन विभाग ने रिमांड अवधि खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया है। हालांकि वन विभाग उनसे अधिक कुछ कुबूल नहीं करा पाया है। मामले में अभी तीन या चार आरोपियों के और हो सकते हैं, वन विभाग की पूछताछ में ऐसे संकेत मिले हैं।
उल्लेखनीय है कि सीसीएफ (CCF) व डीएफओ (DFO) के मार्गदर्शन में वनवृत उडऩदस्ते की टीम ने अवैध सागौन परिवहन मामले में फरार चल रहे दो आरोपियों अजमेरी (Ajmeri) पिता हबीब और राजेश मालवीय (Rajesh Malviya), दोनों निवासी बुदनी को न्यायालय से रिमांड पर लिया था। अजमेरी खराब स्वास्थ्य का बहाना बनाकर जिला चिकित्सालय में भर्ती हो गया, विभाग उससे कुछ पूछताछ नहीं कर सका। अलबत्ता राजेश मालवीय को कुछ जगह पूर्व में जेल से जमानत पर छूटे आरोपियों की शिनाख्त कराने ले जाया गया था। ऐसा पता चला है कि वन विभाग उनसे जो पूछताछ करना चाहता था, वह पूरी हो गयी। पूछताछ में संकेत मिले हैं कि अभी तीन या चार आरोपी और सामने आ सकते हैं। तीन आरोपी पहले ही पकड़े जा चुके थे और जेल जा चुके हैं, उनको जमानत भी मिल गयी है। दो आरोपी आज जेल भेजे हैं। तीन या चार आरोपी और भी मामले में सामने आ सकते हैं।
उल्लेखनीय है कि ये दोनों आरोपी भी फरार चल रहे थे। लेकिन, विगत दिनों हाईकोर्ट ने सागौन माफिया अजमेरी खान और राजेश मालवीय की जमानत अर्जी के आवेदन को ही निरस्त कर दिया था। तब से ये दोनों आरोपी फरार चल रहे थे। वन विभाग की टीम को इनकी लंबे समय से तलाश थी। वन विभाग की टीम को गुप्तचरों से सूचना मिली कि आज दोनों आरोपी इटारसी न्यायालय मे सरेंडर कर रहे हैं, तभी वन विभाग की टीम ने न्यायालय के बाहर घेराबंदी की और वन विभाग के संबंधित अधिकारी ने न्यायालय से गुहार लगाकर इन आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने निवेदन किया। वन टीम ने दोनों आरोपी अजमेरी खान और राजेश मालवीय को गिरफ्तार कर रिमांड पर लेकर पूछताछ की और रिमांड अवधि खत्म होने पर आज कोर्ट में पेश कर दिया जहां से उन्हें जेल भेजा गया है।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!