गैस एजेंसी की डिलेवरी वैन से लूट के आरोपी गिरफ्तार

गैस एजेंसी की डिलेवरी वैन से लूट के आरोपी गिरफ्तार

इटारसी/पिपरिया। थाना स्टेशन रोड पिपरिया ने गैस एजेंसी के डिलेवरी कर्मचारियों से लूट के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में मिले सुराग के आधार पर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
उल्लेखनीय है कि 16 जून 2022 की शाम साढ़े पांच बजे पिपरिया-शोभापुर बायपास रोड पर ग्राम तरोनकलॉ और कुम्हाबड़ के बीच दो अज्ञात बाइकर्स ने काबरा एचपी गैस एजेंसी के गैस डिलेवरी वाहन को रोककर ड्रायवर और डिलेवरी मैन से छीना झपटी कर 74,000 रुपयों से भरे काले रंग का बैग लूटकर फरार हो गये थे। रिपोर्ट पर थाने में लूट का अपराध कायम हुआ था।
एसपी डॉ. गुरकरन सिंह के निर्देशन, एएसपी अवधेश प्रताप सिंह के मार्गदर्शन और अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) पिपरिया शिवेन्दू जोशी के नेतृत्व में थाना स्टेशन रोड पिपरिया में थाना प्रभारी निरीक्षक निकिता विल्सन ने लूट होने की सूचना प्राप्त होने के तुरंत बाद ही त्वरित रूप से अलग अलग पुलिस टीम गठित कर अज्ञात आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम रवाना कर दी थी।

ऐसे की आरोपियों की तलाश

पुलिस टीम ने फरियादी के बताये अनुसार गैस डिलेवरी रूट पता कर रूट चार्ट बनाया। समस्त एंट्री व एक्जिट पॉइंट के सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर सघन अवलोकन किया जिससे संदेही व्यक्तियों द्वारा गैस डिलेवरी वाहन का पीछा कर रैकी करने के तथ्य ज्ञात हुआ। एचपी गैस गोडाउन बनखेड़ी रोड पिपरिया से ही फरियादी की गाड़ी को एक संदिग्ध नीले रंग की मोटर साइकल पर दो अज्ञात व्यक्ति पीछा करते दिखे। दोनों व्यक्ति फरियादी की गाड़ी का पीछा करते ्रए-2 माल शोभापुर रोड तथा शोभापुर में लगे कैमरों में भी चिन्हित किये। आरोपियों की नीले रंग की मोटर साइकल की नंबर प्लेट के सिर्फ तीन अंक 565 ही दिख रहे थे। शोभापुर से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज में संदेहियों के बाजू में चलती काली मोटर साईकल (जिसका नंबर स्पष्ट दिख रहा था) पर बैठे तीन लड़कों से बात करते दिखाई देने पर उक्त मोटर साइकल चालक की तलाश कर पुछताछ हेतु चालक को थाना लाकर फुटेज दिखाई जिसके बताये अनुसार संदेही छोटू उर्फ सुबेश राजपूत निवासी व्हीव्ही गिरी वार्ड पिपरिया और यासिन खान निवासी लोहिया वार्ड पिपरिया के रूप में पहचाने गये। दोनों की तलाश कर अभिरक्षा में लेकर पूछताछ में लूट करना स्वीकार किया।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि नीले रंग की मोटरसाइकल पर बनखेड़ी रोड स्थित गैस गोदाम से गैस टंकी वाली पिकअप का पीछा कर रहे थे। पीछा करते शोभापुर से होते हुए कल्लूखापा बायपास रोड पर तरौन गांव के पहले पिकअप को रोका और पिकअप में बैठे दुर्गाप्रसाद के हाथ से रुपए से भरा बैग छुड़ाकर भागे थे। पुलिस की टीम ने फरियादी से लूटे पैसे दोनों आरोपियों के घर से उनकी निशानदेही पर अलग-अलग कुल 56,000 रुपये बरामद किये। बाकी 18,000 रुपये आरोपियों ने खर्च कर दिये। घटना में प्रयुक्त एक नीले रंग की मोटर साइकल भी जब्त की गई। आरोपी छोटू राजपूत की निशानदेही पर वह बैग जिसमें डिलेवरी पर्चियां रखी थी, डोकरीखेड़ा डेम के सामने वाले जंगल के कुए से बरामद किया गया।
पुलिस टीम उपनिरीक्षक सुरेश चौहान, राहुल पटेल, राहुल डाबर, सहायक उपनिरीक्षक आरिफ़ खान, प्रधान आरक्षक कृष्णकुमार, देवेंद्र मांझी, साजिद, दुर्गेश लोधी, राजकुमार धाकड़, नरेश मलिक, प्रदीप यादव, सनेह साहू, लोकेश शिल्पी, आकाश रघुवंशी, राधेश्याम चौधरी, संजय शेरके, रामाधार, प्रदीप सोनी, मनोज, धनेन्द्र के प्रयासों से आरोपी पकड़े और लूटी रकम बरामद की।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!