बड़ी खबर : इटारसी में एस्ट्रोटर्फ के लिए राहें खुलीं, जगह की तलाश

बड़ी खबर : इटारसी में एस्ट्रोटर्फ के लिए राहें खुलीं, जगह की तलाश

पुरानी इटारसी, सूरजगंज व खेड़ा में से किसी एक जगह लग सकती है एस्ट्रोटर्फ


इटारसी। नगर के लिए यह बड़ी खबर है। बहुप्रतीक्षित एस्ट्रोटर्फ (Astroturf) के लिए बजट (Budget) आ गया है, अब जिला प्रशासन से जगह के लिए चर्चा आगे बढ़ाना है। सूत्र बताते हैं कि इसके लिए तीन स्थानों का विकल्प है। सूत्र बताते हैं कि पुरानी इटारसी (Old Itarsi), खेड़ा (Kheda) और सूरजगंज (Surajganj) में से एक जगह तय हो सकती है।
आज पंडित भवानी प्रसाद मिश्र ऑडिटोरियम (Pandit Bhavani Prasad Mishra Auditorium) में क्रिकेट (Cricket) प्रशिक्षण शिविर में बतौर मुख्य अतिथि विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) ने इसकी घोषणा कर बताया कि एस्ट्रोटर्फ  (Astroturf) लिए बजट भी आ गया है। अब केवल जगह की तलाश करना है। अगले कुछ दिनों में इसके लिए कलेक्टर (Collector) से चर्चा करना है।

उल्लेखनीय है कि हॉकी (Hockey) की नर्सरी (Nursery) माने जाने वाले इटारसी शहर ने देश को कई हॉकी खिलाड़ी दिये हैं। हॉकी खेल के बदलते दौर में एस्ट्रोटर्फ (Astroturf) की हॉकी जरूरी हो गयी है। ऐसे में शहर के खिलाडिय़ों को अपने आपको अपडेट (updated) रखने के लिए एस्ट्रोटर्फ (Astroturf) पर खेलना जरूरी है। पिछले डेढ़ दशक से इटारसी में एस्ट्रोटर्फ की जरूरत महसूस की जा रही थी। लेकिन, किसी न किसी कारण से यह संभव नहीं हो पा रहा था। विधायक डॉ. सीतासरन MLA Dr. Sitasaran Sharma) और मप्र तैराकी संघ के अध्यक्ष पीयूष शर्मा के प्रयास रंग लाये और इटारसी में एस्ट्रोटर्फ के लिए बजट मंजूर हो गया। विधायक डॉ. शर्मा द्वारा घोषणा करने के बाद ऑडिटोरियम में देर तक तालियां बजती रहीं, क्योंकि यह शहर के लिए बड़ी बात है और यह बहुप्रतीक्षित मांग भी थी।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!