आपातकालीन चिकित्सा के लिए शहर को मिली बड़ी सौगात

आपातकालीन चिकित्सा के लिए शहर को मिली बड़ी सौगात

– सीटी स्कैन के लिए होशंगाबाद या भोपाल पर निर्भरता खत्म

इटारसी। सीटी स्कैन (CT Scan) जैसी आवश्यक जांच कराने अब इटारसी और इससे जुड़े आसपास के लोगों को राजधानी भोपाल (Bhopal) या होशंगाबाद (Hoshangabad) नहीं जाना पड़ेगा। अब अत्याधुनिक सीटी स्कैन मशीन (CT Scan Machine) से यह जांच इटारसी (Itarsi) में ही हो सकेगी। इस सुविधा का शुभारंभ दयाल मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल कैंपस (Dayal Multispecialty Hospital Campus) में सिद्धि विनायक सीटी स्कैन सेंटर (Siddhi Vinayak CT Scan Centre) का फीता काटकर विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) ने किया।


इस कार्यक्रम में वरिष्ठ चिकित्सक डॉ एके चौधरी, आईएमए इटारसी के अध्यक्ष डॉ आर दयाल, डॉ केसी साहू, डॉ पीडी अग्रवाल, जगदीश मालवीय और पूर्व पार्षद भरत वर्मा, सिद्धिविनायक सीटी स्कैन सेंटर के प्रशांत गोरे और कुनाल रत्नानी भी मौजूद थे। कार्यक्रम में दयाल अस्पताल के संचालक डॉ आर दयाल ने कहा कि अभी तक शहर में इस तरह की अत्याधुनिक सीटी स्कैन मशीन नहीं थी। इस मशीन के लगने से क्षेत्र की जनता को बड़ी सुविधा मिलेगी। लंबे समय से इटारसी में इसकी जरूरत भी महसूस हो रही थी। विधायक डॉ सीतासरन शर्मा ने कहा कि इटारसी मेडिकल के मामले में थोड़ा पिछड़ गया है, मगर अब हम धीरे-धीरे उससे बाहर निकल रहे हैं। शहर में अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ रही है। शहर में इतनी अत्याधुनिक मशीन वाला सेंटर शुरू होना क्षेत्र के जरूरतमंदों के लिए बड़ा राहत वाला कदम है, इससे उन्हें दूसरे शहरों में भटकने से मुक्ति मिलेगी।

 

जल्द तैयार होगा मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल

सीटी स्कैन सेंटर का शुभारंभ करने के बाद डॉ अचलेश्वर दयाल ने जल्द ही चालू होने मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का भ्रमण डॉ शर्मा को कराया। डॉ दयाल ने अतिथियों को जनरल वार्ड से लेकर अत्याधुनिक लेबर रूम और आईसीयू कक्ष भी दिखाया। भ्रमण के बाद डॉ शर्मा ने अस्पताल संचालक से कहा कि अस्पताल बहुत अच्छे से सोच समझकर बनाया गया है। निश्चित रूप से इसका लाभ आम जन को बेहतर स्वास्थ्य लाभ के रूप में मिलेगा।



CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!