कलेक्टर और एसपी ने किया शहर का रात्रि भ्रमण, ये दिए निर्देश

कलेक्टर और एसपी ने किया शहर का रात्रि भ्रमण, ये दिए निर्देश

होशंगाबाद। शहर में नागरिकों की सुविधाओं, नगर पालिका के कार्यों के बेहतर क्रियान्वयन तथा यातायात व्यवस्थाओं के सुदृढ़ीकरण के उद्देश्य से कलेक्टर होशंगाबाद नीरज कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक गुरुकरण सिंह ने बुधवार देर शाम 8 बजे से रात्रि 10 बजे तक राजस्व , नगर पालिका पुलिस, विद्युत ,लोक निर्माण आदि विभागों के अधिकारियों के साथ शहर का सघन भ्रमण कर समुचित व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
कलेक्टर श्री सिंह ने अग्निहोत्री गार्डन से लेकर नेहरू पार्क, गांधी चौक, सेठानी घाट, सतरस्ता चौक से होते हुए पुराने बस स्टैंड, ग्वालटोली, आदमगढ़ , रसूलिया, मीनाक्षी चौक , सब्जी मंडी का सघन भ्रमण किया ।

लापरवाही पर उपयंत्री नगरपालिका को नोटिस

कलेक्टर श्री सिंह ने अग्निहोत्री गार्डन के सामने फायर ब्रिगेड टैंकर में पानी भरे जाने वाले पंप से अनावश्यक पानी की निकासी पर नाराजगी व्यक्त की और उपयंत्री नगर पालिका श्री महेंद्र सिंह तोमर को कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए।

पार्कों की व्यवस्थाओं को सुधारें

कलेक्टर श्री सिंह ने नेहरू पार्क का निरीक्षण कर मुख्य नगरपालिका अधिकारी होशंगाबाद को निर्देशित किया कि नेहरू पार्क सहित शहर अंतर्गत सभी पार्कों में व्यवस्थाओं को शीघ्र सुधारे और उनका व्यवस्थित रखरखाव करें।

फल विक्रेताओं से की रूबरू चर्चा

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने नेहरू पार्क के सामने खड़े हाथ ठेला फल विक्रेता मोहम्मद नौशाद , नंदकिशोर आदि से चर्चा कर नगर पालिका द्वारा आवंटित स्थान पर हाथ ठेला संचालित क्यों ना करने के संबंध में जानकारी ली और उनके अनुसार फल विक्रेताओं के लिए बेहतर व्यवस्था बनाने के संबंध में सुझाव लिए।

बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटें शीघ्र चालू कराएं

कलेक्टर श्री सिंह ने गांधी चौक, रामजी बाबा के सामने मेन रोड पर बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटें शीघ्र चालू करने के निर्देश नगर पालिका को दिए। उन्होंने कहा कि स्ट्रीट लाइट व्यवस्थाओं का सुचारु रूप से संचालित करें। विद्युत विभाग को शहर की अव्यवस्थित सर्विस केबल लाइन को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।

बस स्टैंड का किया निरीक्षण

कलेक्टर श्री सिंह ने बस स्टैंड का निरीक्षण कर काउंटर व्यवस्था, दीनदयाल रसोई आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया और यात्रियों की सुविधाओं के लिए बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश नगरपालिका और आरटीओ को दिए। कलेक्टर द्वारा पुराने बस स्टैंड का भी निरीक्षण किया गया।

रसूलिया ओवर ब्रिज का किया निरीक्षण

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक में रसूलिया क्षेत्र में प्रगतिरत रेलवे ओवर ब्रिज का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने सेठानी घाट पर दुकानों के व्यवस्थित संचालन और पार्किंग व्यवस्था के सुधार हेतु आवश्यक कार्रवाई के लिए एसडीएम एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी को निर्देशित किया।

इस दौरान एसडीएम होशंगाबाद श्रीमती फरहीन खान, एसडीओपी श्रीमती मंजू चौहान, डीएसपी यातायात आर सी गुप्ता ,मुख्य नगरपालिका अधिकारी सुश्री माधुरी शर्मा, तहसीलदार श्रीमती निधि चौकसे सहित विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!