आबकारी विभाग की टीम ने यहां से जब्त की 5 लाख रुपए की अवैध शराब

आबकारी विभाग की टीम ने यहां से जब्त की 5 लाख रुपए की अवैध शराब

इटारसी। जिला आबकारी विभाग (District Excise Department) ने आज इटारसी (Itarsi) और नर्मदापुरम (Narmadapuram) के अलग-अलग क्षेत्रों में छापामार कार्रवाई करके करीब 5 लाख रुपए कीमत की अवैध शराब (Illegal Liquor) जब्त की है। इस मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई है, जबकि एक मामले में जांच के बाद कार्रवाई होने की बात जिला आबकारी अधिकारी अरविंद सागर (District Excise Officer Arvind Sagar) कह रहे हैं।
आज दोपहर आबकारी विभाग के इटारसी स्थित ऑफिस (Office) में मीडिया (Media) से चर्चा करते हुए अरविंद सागर ने बताया कि अवैध शराब के खिलाफ कलेक्टर नीरज सिंह (Collector Neeraj Singh) के निर्देश पर कार्रवाई की जा रही है। नर्मदापुरम और इटारसी में कार्रवाई की गई है। दोनों जगह कार्रवाई में पूरे जिले से आबकारी विभाग का अमला बुलाया गया है।
उन्होंने बताया कि बालागंज (Balaganj) से 115 लीटर हाथ भट्टी शराब, 2700 किलोग्राम महुआ लाहन, दो पेटी, (100 पाव) देसी मदिरा और 30 पाव विदेशी मुद्रा (व्हिस्की) जब्त हुई है जिसकी अनुमानित कीमत 2,24,500 रुपए है।


इटारसी शहर में ग्राम मेहरागांव (Village Mehragaon) स्थित खेत में बने मकान से देसी शराब प्लेन की 10 बेटियां जब्त हुई हैं। इस मामले में आशीष पिता धूपसिंह मस्कोले, उम्र 29 वर्ष, निवासी ईशान परिसर नर्मदापुरम (Ishan Complex Narmadapuram) को गिरफ्तार किया है। दूसरी कार्रवाई भी मेहरागांव के ही एक खेत में बने टप्परनुमा मकान में की गई है जहां देसी मदिरा प्लेन की 85 पेटी जब्त की गई हैं, इनकी कुल कीमत 2,70000 बताई गई है। दूसरे मामले में राजा मोहन पटेल के खेत में मिली शराब के विषय में पटेल ने बताया कि उन्होंने यह खेत बबलू राजवंशी को दिया है। विभाग उसके कथन के बाद मामले में जांच करेगा कि यह माल किसका है। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।



CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!