सरकार आखिर कब तक ऐसे परेशान होगी जनता

सरकार आखिर कब तक ऐसे परेशान होगी जनता

इटारसी। आखिर तवा बांध (Tawa Dam) के पानी के किनारे बैठे लोग कब तक परेशान होंगे सरकार? समस्या का स्थायी समाधान तलाशने के प्रयास क्यों नहीं किये जा रहे हैं? बिजली विभाग ने फिर पेयजल का विद्युत कनेक्शन (Connection) विच्छेद कर दिया। फिर जनता मूलभूत जरूरत पानी के लिए भटकने लगी है। अभी कुछ दिन पूर्व ही आंदोलन करके जनता को पानी मिला था।करीब एक पखवाड़ा पूर्व ही 3 फरवरी को तवा बचाओ संघर्ष समिति के आंदोलन में तहसीलदार राजीव कहार (Tehsildar Rajeev Kahar) ने पहुंचकर बातचीत करके विद्युत कनेक्शन जुड़ाया और पेयजल सप्लाई चालू करायी थी। अब बिजली विभाग ने तहसीलदार के आदेश के विपरीत फिर कनेक्शन काटकर तवानगर (Tawanagar) की जनता को पेयजल के लिए परेशान कर दिया है। विभाग ने यहां पेयजल सप्लाई करने वाले बड़े कुए की बिजली काट दी है।
तीन फरवरी को पीने के पानी को लेकर तवानगर पंचायत में तवा बचाओ समिति के नेतृत्व में पंचायत का घेराव करने के पर समस्या का समाधान करने आये तहसीलदार राजीव कहार से बात कर तवानगर वासियों को तीन माह तक का आश्वासन दिया था कि इन तीन माह तक बिजली नहीं कटेगी लेकिन बिजली विभाग ने कल दोपहर बड़े कुएं की बिजली काट दी जिससे तवानगर में एक बार फिर पीने के पानी की समस्या उत्पन हो गई है।
बिजली बिल का 13 लाख है बकाया
25 हॉर्स पावर की खपत है लेकिन बिजली विभाग 100 हॉर्स पावर (Horse Power) का बिल वसूलता है। बिजली विभाग द्वारा भौतिक सत्यापन नहीं किया जा रहा है कि आखिर कितनी बिजली जल रही है। कनेक्शन कटने के बाद अब फिर पेयजल आपूर्ति एक मात्र बोरिंग से हो रही है जहां पूरे तवानगर की जनता पहुंच रही और घंटों बाद लोगों को पानी मिल पा रहा है। लोगों को पेयजल के लिए काफी परेशान होना पड़ रहा है। तवानगर में तकरीबन आधा दर्जन जगह शादियां हो रही हैं, ऐसी स्थिति में पानी की पूर्ति कहां से हो सकेगी, बड़ा सवाल है।

 

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!