सूरज की रोशनी में आईएमए ने दोपहर में निकाला कैंडिल मार्च

सूरज की रोशनी में आईएमए ने दोपहर में निकाला कैंडिल मार्च

– मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम दिया एसडीएम को ज्ञापन
इटारसी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन इटारसी (Indian Medical Association Itarsi) ने दौसा राजस्थान (Dausa Rajasthan) में महिला चिकित्सक (Women Doctor) द्वारा की गई आत्महत्या के विरोध में आज जयस्तंभ चौक (Jaistambh Chowk) पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) के नाम एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी (SDM Madan Singh Raghuvanshi) को ज्ञापन देकर चिकित्सकों को सुरक्षा की मांग की है। इस दौरान चिकित्सकों ने सूरज की रोशनी में कैंडल मार्च (Candle March) निकालकर यह संदेश दिया कि सूरज की रोशनी में भी यदि सरकार को नहीं दिख रहा है तो कैंडिल जलाकर रोशनी बढ़ा दें ताकि कुछ दिखने लगे। आईएमए के अध्यक्ष डॉ.आर दयाल (IMA President Dr.R Dayal) ने कहा कि डॉक्टरों का उत्पीडऩ बंद होना चाहिए। कोविड-19 के काल में सैंकड़ों चिकित्सकों ने अपनी जान गंवाई है, हम जनता की सेवा के लिए उसी तरह से खड़े रहते हैं, जैसे सैनिक सीमा पर। हमारे प्रति भी उसी सम्मान का भाव होना चाहिए।


उन्होंने कहा कि डॉ अर्चना शर्मा सुसाइड केस जिसके अंतर्गत दौसा की पुलिस ने चिकित्सक के खिलाफ मरीज के इलाज के दौरान मृत्यु होने के बाद धारा 302 का मामला दर्ज किया, जिसमें सुप्रीम कोर्ट के द्वारा आदेश हैं कि यदि किसी मरीज की मृत्यु इलाज के दौरान होती है तो पुलिस चिकित्सक के खिलाफ सीधे धारा 302 का मामला दर्ज नहीं कर सकती। इस घटना से आहत होकर डॉ अर्चना शर्मा ने सुसाइड किया है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन इस मामले को लेकर प्रतिबद्ध है एवं पीडि़त चिकित्सक को न्याय की मांग करती है।

नेता, मीडिया का रहता है दखल

आईएमए के अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर दयाल ने कहा कि हमारा उत्पीडऩ होता है, लोकल नेताओं और लोकल पत्रकार कई बार काम में दखलंदाजी करते हैं, गलत ढंग से प्रस्तुत करते हैं। हम चाहते हैं कि समाज हमारा भी सम्मान करे और डाक्टर्स के साथ अमानवीयता का अभाव हो रहा है, वह ठीक हो जाए। लोकल मीडिया और नेताओं पर जयस्तंभ चौक पर टिप्पणी के बाद उन्होंने बाद में सोशल मीडिया के माध्यम से स्पष्ट किया कि उनका आशय राजस्थान के लोकल मीडिया से था, इटारसी में हमेशा ही राजनीति और पत्रकारिता ने एक सौहार्द्रपूर्ण वातावरण तैयार करने का प्रयास किया है। इस अवसर पर इटारसी के इंडियन मेडिकल एसोसिएशन शाखा के अध्यक्ष डॉ आर दयाल, सचिव डॉ गौतम बनर्जी एवं कोषाध्यक्ष डॉ रविंद्र गुप्ता, डॉ. अचलेश्वर दयाल, डॉ शीतल दयाल, डॉ कमलेश कुमरे, डॉ आभा जैन, डॉ विवेक दुबे, डॉ सुनीता सिंह, डॉ सुनील देवानी, डॉ केसी साहू, डॉ एससी अग्रवाल, डॉ. कोकिला अग्रवाल, डॉ पूनम गोयल, डॉ. अर्पित त्रिवेदी, डॉ. शरद खंडेलवाल, डॉ. दीपक विश्वास, डॉ चौधरी, डॉ रवि टिकारिया, डॉ. मीता बनर्जी सहित मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव भी शामिल हुए।

 

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!