आइस्मा की 31 मई की प्रस्तावित हड़ताल स्थगित

आइस्मा की 31 मई की प्रस्तावित हड़ताल स्थगित

इटारसी। ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर एसोसिएशन (All India Station Master Association) ने अपनी 31 मई की प्रस्तावित सामूहिक अवकाश हड़ताल वापस ले ली है। केंद्रीय उप श्रम आयुक्त नई दिल्ली (New Delhi) के हस्तक्षेप से संगठन ने प्रस्तावित 31 मई 2022 का सामूहिक छुट्टी का प्रोग्राम स्थगित कर दिया है।
आइस्मा के भोपाल मंडल (Bhopal Division) अध्यक्ष दिवाकर कुमार ने बताया कि केंद्रीय उप श्रम आयुक्त दिल्ली (Central Deputy Labor Commissioner Delhi) के हस्तक्षेप के बाद केंद्रीय पदाधिकारी, जोनल पदाधिकारियों की एक ऑनलाइन (Online) बैठक आयोजित की गई और सुलह के बारे में चर्चा की गई। उप मुख्य श्रम आयुक्त (सी), दिल्ली, ने हमारे स्ट्राइक नोटिस (Strike Notice) के संबंध में हस्तक्षेप किया है। हमारी मांगों पर रेलवे प्रबंधन ने जवाब प्रस्तुत किया। त्रिपक्षीय चर्चा (एस्मा प्रतिनिधि, रेल प्रशासन एवं केंद्रीय श्रम आयुक्त दिल्ली के दौरान डिप्टी सीएलसी (Deputy CLC) ने दोनों पक्षों को सुना और हमारी पूरी मांगों को सुनने के बाद, डिप्टी सीएलसी ने एसोसिएशन से 26 मई 22 को लिखित में हमारी मांगों का विवरण देने के लिए कहा, और 30 मई 2022 को विस्तृत चर्चा का आश्वासन दिया। इस बीच, डिप्टी सीएलसी ने इस मुद्दे को निपटाने का आश्वासन दिया और एसोसिएशन से 31 मई 2022 को प्रस्तावित स्ट्राइक को सार्वजनिक हित को ध्यान में रखते हुवे स्थगित करने का अनुरोध किया।
अगली त्रिपक्षीय वार्ता बैठक 30 मई 2022 को उप सीएलसी के चैंबर में आयोजित की जाएगी। डिप्टी सीएलसी (सी) के सकारात्मक दृष्टिकोण एवं पब्लिक हित को ध्यान में रखते हुए, एक्शन कमेटी, (Action Committee ESMA) एस्मा ने 31 मई 2022 को निर्धारित हड़ताल पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। यदि 30 मई त्रिपक्षीय वार्ता से वांछित परिणाम नहीं मिलते हैं, तो हमारी एक्शन कमेटी की एक कम समयावधि वाली सूचना पर स्ट्राइक के साथ आगे बढ़ेंगे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!