Memorandum : काम के घंटे कम करने की मांग का सौंपा ज्ञापन

Memorandum : काम के घंटे कम करने की मांग का सौंपा ज्ञापन

– नगर पालिका सीएमओ के दफ्तर पहुंचे सफाई कर्मचारी नेता
इटारसी। बढ़ती आबादी के साथ सफाई कर्मचारियों की कम संख्या और काम के बोझ से परेशान सफाई कर्मचारियों ने कर्मचारियों की भर्ती कर संख्या बढ़ाने और काम के घंटे कम करने को लेकर आज सीएमओ हेमेश्वरी पटले (CMO Hemeshwari Patle) को ज्ञापन सौंपा।सफाई कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर आज शुक्रवार को राष्ट्रीय बाल्मीकि समाज अधिकार कर्मचारी संघ (National Balmiki Samaj Adhikar Employees Union) की राष्ट्रीय अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ राधा मैना (Radha Maina) और बाल्मीकि समाज अधिकारी कर्मचारी संघ (Balmiki Samaj Adhikari Employees Union) (भारत) के राष्ट्रीय महामंत्री प्रकोष्ठ के किशोर मैना (Kishore Maina) के नेतृत्व में 5 सूत्री मांगों का ज्ञापन सीएमओ को सौंपा है। सफाई कर्मचारी नेताओं के साथ बड़ी संख्या में नगर पालिका में कार्यरत सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।

ये हैं ज्ञापन में मांगें

सफाई कर्मचारियों की भर्ती और रिटायर (Retired) कर्मचारियों के परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति सहित अन्य मांगों को लेकर यह ज्ञापन सौंपा है। साथ ही साथ ही वर्तमान समय में सफाई कर्मचारियों से सुबह 5 से 11 बजे तक जो कार्य कराया जा रहा है उसका समय कम करने के बारे में भी चर्चा की गई। कर्मचारी नेताओं से चर्चा करते हुए सीएमओ श्रीमती पटले ने कहा कि शासन के आदेश का पालन किया जा रहा है। फिलहाल इटारसी (Itarsi) में 292 कर्मचारी साफ सफाई के लिए काम कर रहे हैं जो पर्याप्त हैं।

हर वार्ड में 10 कर्मचारी होना चाहिए

सफाई नेताओं ने कहा कि शहर की जनसंख्या बढ़ रही है। मौजूदा सफाई कर्मचारी काफी कम है। प्रत्येक वार्ड में कम से कम 10 कर्मचारी होना चाहिए। वहीं नगर पालिका सीएमओ ने कहा कि वार्ड में वर्तमान में 5 कर्मचारियों द्वारा सफाई की जा रही है जो पर्याप्त है। साथ ही सफाई के समय में और भर्ती के बारे में शासन के ऊपर से आदेश का पालन किया जा रहा है। इस विषय में आप शासन से बात कर सकते हैं।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!