विधायक ने स्विच ऑन कर भेजा पुराने शहर के घरों में पानी
MLA switched on and sent water to the houses of the old city

विधायक ने स्विच ऑन कर भेजा पुराने शहर के घरों में पानी

पुराने शहर में दो लाख लीटर के सम्पवेल का शुभारंभ

इटारसी। विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) ने सम्पवेल (sumpwell) का स्विच ऑन करके पुराने शहर की करीब पंद्रह हजार आबादी को सूखा सरोवर (Sukha Sarovar, old Itarsi) की पेयजल टंकी के माध्यम से पानी भेजा है। सम्पवेल का उद्घाटन आज विधायक और अन्य जनप्रतिनिधियों तथा अधिकारियों की मौजूदगी में किया गया। इसके साथ ही इस क्षेत्र की वर्षों से चली आ रही इस बड़ी समस्या का समाधान हो सका है।
विधायक डॉ. शर्मा ने मप्र तैराकी संघ अध्यक्ष पीयूष शर्मा, एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी, सीएमओ हेमेश्वरी पटले, छोटे भैया चौधरी,  फूलचंद यादव, भरत वर्मा, जगदीश मालवीय, डॉ. नीरज जैन, पत्रकार प्रमोद पगारे, पूर्व नपा उपाध्यक्ष अरुण चौधरी, जोगिन्दर सिंह, कल्पेश अग्रवाल, सजल अग्रवाल, मयंक महतो सब इंजीनियर आदित्य पांडेय, एई मीनाक्षी चौधरी,सहित पुरानी इटारसी क्षेत्र के नेता और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

स्विच ऑन करके सप्लाई शुरु

सूखा सरोवर में बने दो लाख लीटर क्षमता के सम्पवेल का श्रीगणेश आज विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने स्विच ऑन करके किया। इय सम्पवेल से सूखा सरोवर में जल आवर्धन योजना के अंतर्गत साढ़े 8 लाख लीटर की पेयजल टंकी को भरा जाएगा और फिर टंकी से नागरिकों को पानी की सप्लाई की जाएगी। इस प्रोजेक्ट से क्षेत्र के उन क्षेत्रों में पानी मिलेगा जहां ट्यूबवेल से सप्लाई होती है और गर्मियों में ये सूखते हैं तो पेयजल का संकट हो जाता है। टेंकरों से पानी देना होता है। यहां ट्यूबवेल सूखने पर भी संकट नहीं होगा।

हमारे ही पार्षद सवाल उठाते थे

विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा बोले सब इंजीनियर और ठेकेदार को धन्यवाद, जिन्होंने गर्मियों में इस बार शहर के इस पुराने हिस्से में पेयजल संकट का समाधान किया। मेहराघाट जल आवर्धन योजना पर हमारे ही कुछ पार्षद सवाल उठाते थे। पुराने अध्यक्ष ने केवल पाइप लाइन की खरीदी की। हमने इसे पूर्ण किया और आज 11 फुट तक टंकी भरी जा सकी है। यह सब टीम के साथ चलने से संभव हो सका है। नरेन्द्र नगर की पानी की समस्या भी जल्द दूर की जाएगी। हमारे सीएम का कहना है ग्राउंड वाटर बढ़ाना है, सरफेज वाटर का उपयोग करना है, हम उसी राह पर चल रहे हैं।

गुंडों को वक्त नहीं दें, त्वरित कार्रवाई करें

विधायक ने मंच से एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी और  मुख्य नगर पालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले से कहा कि तीन दिन पूर्व एक दुकान सील की है, उसका त्वरित कब्जा नगर पालिका ले। अपराधियों को स्पेस देना ठीक नहीं, त्वरित कार्रवाई की जाना चाहिए। हमारे सीएम शिवराज सिंह चौहान की भी यही मंशा है और प्रदेश जैसे अपराध मुक्त की राह पर चल रहा है, यहां भी वही किया जाए। अभी अवसर है, जिसे चूकना नहीं चाहिए। हम शहर को अपराध मुक्त, समस्या मुक्त और पर्यावरण अनुकूल बनाना चाहते हैं। विधायक ने कहा कि पूरे प्रदेश में अपराधियों पर कार्रवाई की जा रही है, हम चाहते हैं कि इस शहर में भी वैसे ही कार्रवाई हो।

होशंगाबाद नपा में भी समय दें

मप्र तैराकी संघ के अध्यक्ष पीयूष शर्मा ने कहा कि वैसे तो जिनका जो काम है, उनको ही करना चाहिए। नगर पालिका में भी विधायक ही काम करें, यह उचित नहीं, सबका साथ होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि चूंकि होशंगाबाद में अमृत योजना लागू है, लेकिन वहां के 33 में से किसी वार्ड में अब तक पानी नहीं पहुंचा है। मेरा विधायक डॉ. शर्मा से अनुरोध है कि वे होशंगाबाद नगर पालिका में भी समय दें ताकि वहां के लोगों की समस्या का भी समाधान हो सके। उन्होंने भी कहा कि वर्तमान समय में भूजल स्तर को तेजी से बढ़ाने की जरूरत है, ताकि पेयजल संकट का समाधान किया जा सके।

एक नजर यहां भी

– भाजपा नेता जगदीश मालवीय ने कहा, हमारे बुजुर्ग कान खींचकर सही दिशा में काम को प्रेरित करते हैं।

– पुरानी इटारसी मंडल अध्यक्ष मयंक महतो की मांग पर विधायक ने मंगल भवन के लिए स्वीकृति प्रदान की, कहा स्थान देख लें।

– विधायक ने कहा, जल्द ही पुराने शहर में सीएम राइज स्कूल प्रारंभ होगा, जो प्रायवेट स्कूल से अच्छा होगा।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!