बाजार में लगी बड़ी सेल के संचालकों के स्लीपर संबंध खोजे पुलिस
Police should find sleeper relationship of operators of big cell in the market

बाजार में लगी बड़ी सेल के संचालकों के स्लीपर संबंध खोजे पुलिस

इटारसी। कृषि उपज मंडी परिसर में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व नर्मदापुरम विधायक डॉ सीतासरन शर्मा ने अनुविभाग की त्रैमासिक समीक्षा बैठक बुलाई। बैठक में बिजली, राजस्व, नगरपालिका, लोकनिर्माण, पुलिस विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों से विभिन मुददों पर चर्चा की। बैठक में जनता से सीधे जुड़ा मुद्दा एक परिसर, एक मीटर पर लंबी चर्चा हुई और सकारात्मक हल भी निकला। तय हुआ कि जिनके घर भौतिक रूप से अलग दिखते हैं या इलेक्ट्रिसिटी फिटिंग अलग-अलग है, वहां से मीटर नहीं हटाएंगे, लेकिन ऐसे घरों का सर्वे पहले बिजली कंपनी की टीम करेगी।
बैठक में बिजली कंपनी की डीजीएम पूनम तुमराम से विधायक डॉ शर्मा ने पूछा कि एक परिसर, एक मीटर को कैसे डिफाइन करते हो, फैमली की परिभाषा क्या है आपके लिए। यदि एक परिवार में चार भाई हैं, घर एक है लेकिन वह अलग-अलग रहते हैं, किचिन अलग है, कोई नौकरी कर रहा है, कोई दुकान चला रहा है, किसी को एसी पसंद है, किसी की जेब पंखा अफोर्ड कर पा रही है तो कैसे हम उन्हें एक मीटर रखने को बोल सकते हैं। जबकि सबकुछ अलग है।
इस पर पहले तो डीजीएम पूनम तुमराम का तर्क यह था कि इटारसी सिर्फ ऐसा सब डिवीजन है जहां पर हमारा बिजली का इनपुट तो बढ़ रहा है लेकिन सेल नहीं बढ़ रही, जबकि अन्य शहरों में बिजली खपत के साथ आमदनी भी हो रही है, इस पर विधायक डॉ शर्मा ने कहा कि विधानसभा में सवाल पूछकर इसका हिसाब किताब आपसे ले लेंगे। एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी ने कहा कि जो उपभोक्ता पेमेंट दे रहे हैं आप उन्हें परेशान कर रही हैं जबकि चोरों पर कार्रवाई होते नहीं दिख रही। इस पर पूनम तुमराम ने कहा कि उन पर भी कार्रवाई कर रहे हैं। हालांकि विधायक डॉ शर्मा ने जब साफ कहा कि कुछ व्यवहारिक हल तो निकालना होगा। इस पर सहमति बनी कि जिनके घर भौतिक रूप से अलग दिख रहे हैं और इलेक्ट्रिसिटी की फिटिंग अलग है तो उनकी जांच कर उनके मीटर नहीं निकालेंगे।

सेल संचालकों के स्लीपर संबंध को पता करिए

विधायक डॉ सीतासरन शर्मा ने बैठक में टीआई रामस्नेह चौहान से कहा कि इटारसी में कई सेल संचालित हैं, जिनका मासिक किराया हजारों रुपए में है और कर्मचारियों, बिजली व अन्य खर्च भी बहुत है। ये अपना माल कहां से लाते हैं, जीएसटी है या नहीं और कैसे मेंटेन करते हैं। विधायक ने सीधे तौर पर कहा कि अधिकांश बाहर से आकर व्यापार कर रहे हैं ऐसे इनके स्लीपर संबंधों की जांच होनी चाहिए, इनका पुलिस रिकार्ड भी खंगालें। क्योंकि इटारसी जंक्शन सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण एरिया है। टीआई चौहान ने कहा कि वे जानकारी जल्दी ही जुटाएंगे और कोई संदिग्ध होगा तो शहर से बाहर किया जाएगा। इसके लिए साइवर सेल की मदद भी लेंगे।

पीएम आवास योजना की राशि लौटाएं

विधायक डॉ शर्मा ने सीएमओ से कहा कि जिन लोगों ने 5-5 हजार रूपये जमा किए थे, उन्हें 4500 रुपए क्यों लौटाने का बोला जा रहा है, पूरी राशि लौटाई जाए। इस पर सीएमओ हेमेश्वरी पटले ने कहा कि ऐसा कोई सर्कुलर नहीं है कि राशि वापस की जानी है, हम तो मानवता के आधार पर 4500 लौटा रहे हैं। इस पर विधायक डॉ शर्मा ने आपत्ति ली। विधायक डॉ शर्मा ने कहा कि तत्कालीन सीएमओ हरिओम वर्मा पर केस दर्ज कराओ, उन्होंने ही कई लोगों से इस योजना में 20-20 हजार रूपये जमा करा लिए। पीएम आवास योजना के एलआईजी व ईडब्ल्यूएस घटक के मकान निर्माण जल्दी कराने की बात विधायक ने सीएमओ से कही, कहा यदि ठेकेदार काम नहीं कर रहा है तो टेंडर कैंसिल करें। पेयजल डिस्ट्रीव्यूशन के लिए बिछाई गई पाइप लाइन की टेस्टिंग 31 मई से पहले कराने के निर्देश विधायक ने दिए हैं।

इन मुददों पर भी हुई चर्चा

– सीएम राइज स्कूल के लिए जमीन आवंटन में देरी पर विधायक ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई। कहा एसडीएम के यहां पर जमीन आवंटन के लिए आवेदन दें।
सिंचाई विभाग कार्यालय के पास पांच एकड़ में सीएम राइज स्कूल बनना है।
– वार्डों के नाम भौगोलिक क्षेत्र के हिसाब से वापस करने के लिए समिति बनेगी और वह प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चाकर इसे ठीक कराने का काम करेगी।
– धरमकुंडी मार्ग पर आजाद चौराहा के पास सड़क निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण की कार्रवाई करने के निर्देश विधायक डॉ शर्मा ने लोक निर्माण विभाग से कहा। विधायक ने पीडब्ल्यूडी एसडीओ से कहा कि रास्ते के बिजली के खम्भेे हटवाने की कार्रवाई करें। विधायक के निर्देश पर तत्काल ही सिवनी मालवा से वाटसएप पर लेटर आया और यहां अधिकारी ने हस्ताक्षर कर बिजली कंपनी की डीजीएम को दिया, डीजीएम ने कहा एक सप्ताह में शिफट कर देंगे।
– विधायक ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों से कहा सुधार न्यास- एनएच 69 रोड निर्माण में हुए जमीन अधिग्रहण का पैसा तत्काल दें।
– एमजीएम कॉलेज की बाउंड्रीवाल निर्माण के लिए पीडब्ल्यूडी दो दिन में स्टीमेंट बनाकर देगी।
– कन्या कॉलेज में 6 अतिरिक्त कक्षों व अन्य कार्य को 15 दिन में पूरा करने के निर्देश विधायक ने दिए।
– रिझोडा-बम्हनगांव सड़क और इटारसी सांवलखेड़ा सड़क का अर्थ वर्क बरसात के पहले करने के निर्देश विधायक ने दिए। इटारसी-सांवलखेड़ा रोड के निर्माण में टेंडर हो जाने के बाद हो रही देरी पर नाराजी जताई।
– उद्योग विभाग का कार्यालय एक सप्ताह के भीतर इटारसी में खुलेगा।
– अस्पताल में पुलिस चौकी शुरु करने के निर्देश विधायक ने दिए।
– मेहरागांव सहित शहर के अन्य हिस्सों में जहां पर पोल तिरछे हैं वहां का सर्वे कर उन्हें ठीक करने के निर्देश दिए। मेहरागांव में एक सप्ताह में पोल ठीक हो जाएंगे।
– नगरपालिका के मेहराघाट पर मौजूद जल संयंत्र पर बिजली कटौती बंद करने के निर्देश विधायक ने दिए। विधायक ने कहा बिजली कटौती करें तो पहले सीएमओ से चर्चा कर लें। साथ ही एचटी लाइन से जोडऩे पर चर्चा हुई।
– बालक शाला पीपल मोहल्ला में बने टॉयलेट की डिजाइन को लेकर विधायक ने इंजीनियर को फटकारा, कहा गल्र्स-बॉयज टॉयलेट में स्पेस क्यों नहीं दिया।
– ईरानी डेरा में अपराधिक गतिविधियां करने वालों पर कार्रवाई की बात विधायक ने टीआई से कहा, इस पर टीआई ने कहा कि 6-7 लोग चिन्हित किए हैं। उन पर जल्दी ही कार्रवाई की जाएगी।
– डायवर्सन के खसरा ऑनलाईन-अपडेट की इटारसी में 80 प्रतिशत सफलता मिल गई है। इस पर विधायक ने तहसीलदार की सराहना की।

 

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!