चैत्र नवरात्र में रेल यात्रियों को मिलेगा फलाहारी भोजन

चैत्र नवरात्र में रेल यात्रियों को मिलेगा फलाहारी भोजन

इटारसी। यदि आपका व्रत है और आप ट्रेन में सफर करने वाले हैं तो आपको फलाहार की चिंता करने की जरूरत नहीं है। रेलवे (Railway) ने ट्रेन(Train) में ही आपके फलाहार की व्यवस्था कर ली है। आईआरसीसीटी (IRCTC)  आपको ट्रेन में ही फलाहारी खाना उपलब्ध करायेगा।
इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) ने चैत्र नवरात्र उत्सव के दौरान ट्रेनों से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खास इंतजाम किए हैं। नवरात्र पर्व के अवसर यात्रियों को व्रत का भोजन परोसने के लिए मेनू तैयार किया गया है। इसके तहत प्याज और लहसुन के बिना सात्विक भोजन तैयार किया जाएगा इसमें सेंधा नमक का उपयोग किया जाएगा जो कि नवरात्रि के व्रत का पालन करने वाले लोगों के लिए एक आवश्यकता है। नवरात्रि विशेष मेनू 2 अप्रैल से ट्रेनों में उपलब्ध है।

ये रहेगा विशेष मेनू में

स्टार्टर्स में आलू चाप, साबूदाना टिक्का, मेन कोर्स में पनीर मखमली और साबूदाना खिचड़ी, नवरात्रि थाली। इस थाली में साबूदाना खिचड़ी, सिंहधा आलू पराठा, कोफ्ता करी, पनीर मखमली, अरबी मसाला, आलू चाप, दही के साथ साबूदाना खिचड़ी और सीताफल (कस्टर्ड सेब) खीर शामिल हैं।

कैसे बुक करें

रेल यात्री आईआरसीटीसी ऐप के माध्यम से बुकिंग कर सकते हैं या वेबसाइट www.ecatering.irctc.co.in पर जा सकते हैं, या टेलीफोन नंबर 1323 पर कॉल कर सकते हैं। ऑर्डर के समय यात्रियों को अपना पीएनआर नंबर, मोबाइल नंबर आदि की जानकारी देनी होगी।



CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!