इटारसी में प्रारंभ होगी रेलवे कोर्ट, नर्मदा जी के नाम पर होगी पुलिस कालोनी

इटारसी में प्रारंभ होगी रेलवे कोर्ट, नर्मदा जी के नाम पर होगी पुलिस कालोनी

– मार्च माह में स्वीकृत होकर जल्द लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
– एसडीओपी आफिस पुलिस थाने से अन्यत्र शिफ्ट होगा
– गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का जगह-जगह किया गया स्वागत
– विधायक डॉ. शर्मा ने भेंट की सोने की गणेश जी की प्रतिमा
इटारसी। मध्य प्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज यहां एमजीएम कालेज के पास और पुलिस थाने के पीछे 17.38 करोड़ रुपए से निर्मित पुलिस कालोनी का लोकार्पण कर निरीक्षण किया। उन्होंने यहां शहर के विकास के लिए कई घोषणाएं भी जिनकी मांग स्वागत भाषण में विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने की थीं। गृह मंत्री ने कहा कि डॉ. शर्मा ने जो मांग रखी हैं, वे मेरे लिए उनका निवेदन नहीं बल्कि निर्देश है, क्योंकि वे हमारे मार्गदर्शक हैं। अपने उद्बोध में श्री मिश्रा ने सुझाव दिया कि वे नर्मदांचल जिला बनने के बाद प्रथम बार आये हैं इसलिए उनकी इच्छा है कि नवनिर्मित कालोनी का नाम नर्मदा मैया के नाम पर हो।


इस अवसर पर सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह, मप्र भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष दर्शन सिंह चौधरी, मप्र तैराकी संघ के अध्यक्ष पीयूष शर्मा, जिला पत्रकार संघ अध्यक्ष प्रमोद पगारे, जिला पंचायत अध्यक्ष कुशल पटेल, आईजी दीपिका सूरी, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, एसपी गुरुकरण सिंह, एसपी रेल हितेष चौधरी सहित पुलिस हाउसिंग के अनेक अधिकारी, इटारसी पुलिस, जीआरपी के अधिकारी, भाजपा नेता जगदीश मालवीय, जसवीर सिंघ छाबड़ा, उमेश पटेल, कल्पेश अग्रवाल, डॉ.नीरज जैन, भरत वर्मा, राजा तिवारी, मुकेश मैना, अभिषेक तिवारी, मनोज पोपली, सहित गणमान्य नागरिक मौजूद थे। संचालन भाजपा पिछड़ा वर्ग के जिलाध्यक्ष जयकिशोर चौधरी ने, आभार प्रदर्शन मप्र तैराकी संघ अध्यक्ष पीयूष शर्मा ने किया।

गृहमंत्री का अभिनंदन किया

गृह मंत्री को विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने सोने से निर्मित गणेश जी की प्रतिमा भेंट कर एवं शॉल से उनका अभिनंदन किया। स्वागत भाषण में विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने अधिवक्ता संघ की बहुप्रतीक्षित मांग और शहर की जरूरत के मुताबिक रेलवे कोर्ट, नगर में अपराधों की रोकथाम के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने और न्यास कालोनी की रोड को सीधे ओवरब्रिज से जोडऩे एसडीओपी आफिस को अन्यत्र शिफ्ट करने की मांग की। गृहमंत्री ने सभी मांगें मान लीं। आज ही केबिनेट की बैठक में रेलवे कोर्ट का प्रस्ताव बनाकर भेज दिया जाएगा, मार्च में सीसीटीवी कैमरों के लिए राशि स्वीकृति और एसडीओपी आफिस शिफ्ट करने आईजी श्रीमती दीपिका सूरी और एसपी गुरुकरन सिंह को जिम्मेदारी सौंपी।

अधिवक्ता संघ ने भी मुलाकात की

गृह एवं विधि विधायी मंत्री नरोत्तम मिश्रा से विधायक डॉक्टर सीतासरन शर्मा के सहयोग से अधिवक्ता संघ इटारसी के अध्यक्ष संतोष गुरयानी, सचिव पारस जैन सहित अन्य सदस्यों ने भेंट की। इस अवसर अधिवक्ता संघ के सचिव पारस जैन ने ज्ञापन प्रेषित कर इटारसी में रेल कोर्ट ओर वक़ीलों के लिये चेम्बर ओर वाहन पार्किंग की मांग की। संघ के वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल शुक्ला, भूरे सिंह भदोरिया, टीनू शुक्ला, राजा पांडे, मनोज पांडे विशेष रूप से उपस्थित रहे।

संत गाडगे महाराज की प्रतिमा का अनावरण

गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा सबसे पहले रेस्ट हाउस पहुंचे। यहां भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात और स्वागत के बाद संत गाडगे महाराज की मूर्ति का अनावरण किया। उन्होंने मुख्य कार्यक्रम में कन्या पूजन के बाद पुलिस कालोनी का फीता काटकर किया उद्घाटन किया।

डॉ. शर्मा ने रखीं ये मांगें

विधायक डॉ सीतासरन शर्मा ने स्वागत उद्बोधन दिया। उन्होंने गृहमंत्री से एसडीओपी ऑफिस की शिफ्टिंग, शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने, अस्पताल में पुलिस चौकी बनाने, पुरानी इटारसी में पुलिस चौकी या थाना बनाने सहित अन्य मांगें रखी। कार्यक्रम में गृहमंत्री ने विधायक डॉ शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि डॉ शर्मा संसदीय कार्य के ज्ञान की किताब हैं। वे हमारे मार्गदर्शक हैं, बिना किताब खोले संसदीय कार्य की हर जानकारी वे बताकर तत्काल किसी भी समस्या का निदान कर देते हैं।

जगह-जगह किया मंत्री का स्वागत

गृह मंत्री का स्वागत शहर में जगह-जगह किया गया। जयस्तंभ चौक पर पूर्व पार्षद राकेश जाधव के नेतृत्व में सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने किया। इसके बाद भगवान परशुराम भवन के पास भी गृहमंत्री श्री मिश्रा का आत्मीस स्वागत किया गया। इससे पहले ओवरब्रिज के चौराहे पर पुरानी इटारसी नगर मंडल ने अध्यक्ष मयंक महतो के नेतृत्व में मंत्री और विधायक डॉ. शर्मा का स्वागत किया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!