लोहे की सीट चुरा कर ले जाते दो सफाई कर्मियों को आरपीएफ ने पकड़ा

लोहे की सीट चुरा कर ले जाते दो सफाई कर्मियों को आरपीएफ ने पकड़ा

इटारसी। रेलवे स्टेशन पर अवैध वेंडरों द्वारा यात्रियों का सामान चुराने की घटनाएं तो पिछले वर्षों में कई मर्तबा सामने आई है। यह वेंडर ट्रेन की बोगी में घुसकर सामान बेचने के बहाने यात्रियों का माल उड़ा लिया करते हैं। लेकिन आज नई और चिंताजनक घटना सामने आई है जिसमें आरपीएफ ने दो सफाई कर्मियों को लोहे की सीट चुरा कर ले जाते हुए पकड़ा है। ऐसे में कर्मचारियों पर से भरोसा उठना भी लाजमी है। आज इटारसी रेलवे स्टेशन पर गश्त के दौरान आरपीएफ ने मुखबिर की सूचना पर आरोपियों की घेराबंदी करके प्लेटफार्म नंबर 6-7 के जबलपुर छोर से पानी की टंकी के पास 2 सफाई कर्मचारियों पकड़ा है। इनके पास से एक लोहे की सीट जिसका वजन करीब 50 किलो है, उसे मोटरसाइकिल पर रखकर ले जाते हुए रंगे हाथों पकड़ा है।

आरपीएफ के इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार ने बताया कि उप निरीक्षक प्रकाश बिलोरे को मुखबिर से सूचना मिली थी कि 2 सफाई कर्मचारी रेलवे स्टेशन से रेलवे का लोहा चोरी करके ले जा रहे हैं। लोहे की सीट और मोटरसाइकिल को ज़ब्त कर आरपीएफ ने अपने कब्जे में लिया है। दोनों सफाई कर्मी आरोपियों के खिलाफ रेल संपत्ति अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

देवेन्द्र कुमार ने बताया कि उक्त दोनों आरोपियों में से एक वर्तमान में स्टेशन पर सफाई करने वाला कर्मचारी है एवं अन्य दूसरा स्टेशन पर सफाई करने वाला पूर्व कर्मचारी है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम वर्तमान सफाई कर्मी संजय गौहर पिता भग्गू गौहर 55 निवासी 12 बंगला वार्ड नंबर 34 चेतन नगर पुरानी चर्च के पास और पूर्व सफाई कर्मी रुस्तम राठौर पुत्र द्वारका प्रसाद राठौर उम्र 37 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 33 नरेंद्र नगर शामिल हैं।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!