watch video : देखिये, आज एलकेजी कालोनी वालों ने बिजली वालों के साथ क्या किया

watch video : देखिये, आज एलकेजी कालोनी वालों ने बिजली वालों के साथ क्या किया

इटारसी। सोनासांवरी नाका (Sonasawari Naka) के पास विकसित एलकेजी कालोनी द ग्रेन्ड एवेन्यु (LKG Colony The Grand Avenue) के निवासियों ने आज यहां से ट्रांसफार्मर (Transformer) निकालने आये बिजली विभाग के दल को कालोनी के भीतर ही नहीं घुसने दिया। हल्ला बोल नारे के साथ कालोनी के निवासी महिला, पुरुष, बच्चों ने बिजली विभाग के दल का विरोध किया। प्रबंधक शहर डेलन पटेल के साथ आयी विभाग की टीम करीब एक घंटा इंतजार और समझाईश के बाद आखिरकार बैरंग लौट गयी।

बता दें कि एलकेजी कालोनी के निवासियों के पास विभाग का मैसेज (Message) था कि आपके क्षेत्र का फीडर दिनांक 12.04.2022 को सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक रख-रखाव कार्य के लिए बंद रहेगा। बिजली विभाग यहां से ट्रांसफार्मर निकालकर सिवनी मालवा क्षेत्र में कहीं स्थापित करना चाहता है, जहां अधिक भार वाले ट्रांसफार्मर की जरूरत है, अभी कालोनी का ट्रांसफार्मर ज्यादा भार का है और यहां अभी बिजली की इतनी खपत नहीं है।

ऐसे में कालोनी के लोगों का विरोध है कि आगामी समय में यहां भी खपत बढ़ेगी तो परेशानी का सामना करना पड़ेगा। कालोनी के लोगों का कहना है कि यह ट्रांसफार्मर हमने अपने पैसों से खरीदा है, जबकि विभाग की दलील है कि चार वर्ष में ट्रांसफार्मर का मालिकाना हक बिजली विभाग का हो जाता है और हम जहां जरूरत होगी, वहां इसे स्थानांतरित कर सकते हैं। अभी कुछ दिन पूर्व भी बिजली विभाग को यहां के निवासियों ने खाली हाथ लौटाया था, उस वक्त विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) ने विभाग के अधिकारियों से बातचीत करके ट्रांसफार्मर निकालने पर विरोध दर्ज कराया था, लेकिन आज पुन: टीम पहुंच गई तो कालोनी के लोगों ने बड़ी संख्या में एकत्र होकर विरोध दर्ज कराया तो आज भी विभागीय दल खाली हाथ ही लौटा है।

इनका कहना है…
आज भी कालोनी के लोगों ने विरोध किया है, हमने अपने उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया है, वे ही इस मामले में कोई निर्णय लेंगे। जहां लोड खाली होता है, वहीं से ट्रांसफार्मर निकाला जाता है।
डेलन पटेल, प्रबंधक शहर इटारसी

ट्रांसफार्मर का पैसा तो कालोनी के लोगों ने जमा किया है, यह ट्रांसफार्मर पर पहला हक हमारा है, अभी लोड कम है तो क्या हुआ, भविष्य में लोड बढ़ेगा तो हमारी परेशानी हो जाएगी।
संजय अग्रवाल, स्थानीय निवासी

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!