पड़ोसी के साथ नौकर ने किया कत्ल और चोरी का संगीन जुर्म

पड़ोसी के साथ नौकर ने किया कत्ल और चोरी का संगीन जुर्म

होशंगाबाद/सिवनीमालवा। पुलिस ने 15 सितंबर को सिवनी मालवा थाना अंतर्गत ग्राम गाडरिया में हुई महिला की हत्या और चोरी की गुत्थी सुलझा ली है। आज जिला मुख्यालय पर एसपी गुरुकरण सिंह (Sp Gurukaran singh) ने घटना और आरोपियों की गिरफ्तारी के विषय में मीडिया को जानकारी दी। मामले का पर्दाफाश करने वाले पुलिस कर्मियों को पुलिस अधीक्षक ने नगद पुरस्कार देने की घोषणा की गई है।
उल्लेखनीय है कि थाना सिवनी मालवा के ग्राम गाडरिया में विजय पटेल (Vijay Patel) के घर पर रखवाली करने वाली पपीताबाई पति रामसिंह गोंड उम्र 35 साल निवासी देवठान जिला बैतूल की अज्ञात आरोपियोंने हत्या कर उसके 12 वर्षीय लड़के संजय गोंड को भी मारपीट कर मरणासन्न हालत में छोड़कर घर से सोने-चांदी के जेवर व रुपये चोरी कर लिए थे। जघन्य अपराध की सूचना मिलते ही एसपी और एसडीओपी सिवनी मालवा तुरंत मौके पर पहुंचे थे, जहां मौके पर उपस्थित थाना प्रभारी सिवनी मालवा एवं थाना सिवनी मालवा की पुलिस टीम को अपराध की गंभीरतानुसार अज्ञात आरोपी की तलाश पतारसी हेतु आवश्यक निर्देश दिये गये थे।
नौकर ने ही दिया घटना को अंजाम
मामला हत्या, हत्या का प्रयास, चोरी एवं पूरी तरह अंधे कत्ल का गंभीर अपराध का होने से थाना सिवनी मालवा पुलिस टीम ने मुखबिरों से जानकारी ली तो पता चला कि विजय पटेल के घर पर ही काम करने वाला रामप्रकाश उर्फ रामभरोस पिता रामावतार यदुवंशी निवासी रमपुरा एवं पड़ोसी मूरत राव घटना दिनांक से ही गांव में दिखाई नहीं दिये हैं। दोनों व्यक्तियों को सायबर सेल टीम होशंगाबाद की मदद से तलाश कर अभिरक्षा में लेकर घटना के संबंध में पूछताछ की तो उन्होंने उक्त घटना को अपने एक अन्य साथी राहुल कलमे, निवासी गाडरिया के साथ मिलकर चोरी करने के दौरान हत्या की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।
चोरी का माल बरामद किया
तीनों अभियुक्तों से घटना में प्रयुक्त बांस का डंडा एवं लोहे का सब्बल जब्त कर एवं चोरी गया मशरुका सोने के एक जोड़ी कंगन, एक जोड़ी कान के टाप्स, मंगलसूत्र, चेन, चांदी की एक जोड़ी पायल, बिछिया, बेग एवं एक लाख रुपये नगदी बरामद कर तीनों को गिरफ्तार किया और न्यायालय पेश किया। कार्रवाई में सिवनी मालवा थाना प्रभारी जितेन्द्र सिंह यादव, उनि शरद बर्डे, वैशाली उइके, महेश जाट, सउनि गणेश विश्नोई, सुरजीत ठाकुर, प्रअ कृपाराम मीणा, आरक्षक अशोक, राहुल कौशल, राहुल राजपूत, महेश धुर्वे, राकेश मंडलोई आदि का सराहनीय योगदान रहा।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!