अस्पताल में होगी ऐसी व्यवस्था कि आप जाना चाहेंगे

अस्पताल में होगी ऐसी व्यवस्था कि आप जाना चाहेंगे

इटारसी। ऐसा कौन है, जो अस्पताल जाना चाहेगा? और यदि बीमार होकर या किसी अपने के इलाज के लिए चला भी गया तो अस्पताल का माहौल उसे मानसिक तौर पर परेशान करके रख देता है। लेकिन, यदि अस्पताल में मानसिक परेशानी की जगह परेशानी को कम करने की व्यवस्था हो तो फिर पीड़ा में भी व्यक्ति सहज हो सकता है। बस ऐसा ही प्रयास इन दिनों सरकारी अस्पताल में करने की कोशिश हो रही है। सबकुछ योजना के अनुसार चला तो बहुत जल्द अस्पताल में मरीज के परिजनों और उससे मिलने आने वालों को पार्क की सौगात मिलेगी। एसडीओ राजस्व मदन सिंह रघुवंशी (Madan singh Raghuvanshi) का तो यही सपना है कि यहां एक सुंदर सा पार्क विकसित हो जाए, और वे पूरी शिद्दत से इसके लिए प्रयास कर रहे हैं।
आज एसडीओ राजस्व मदन सिंह रघुवंशी ने नगर पालिका सीएमओ हेमेश्वरी पटले (Hemeshwari Patle), अस्पताल अधीक्षक डॉ.आरके चौधरी (Dr. Rk Chodhri), विधायक प्रतिनिधि भरत वर्मा (Bharat Varma), स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी (Rk Tiwari) के साथ अस्पताल के कुछ वे हिस्से देखे जहां सुधार की जरूरत है और जहां पार्क विकसित करने की योजना है। नगर पालिका और अस्पताल के संयुक्त प्रयासों से अस्पताल की सूरत बदलकर उसे बेहतर बनाने के प्रयास जल्द सार्थक होंगे, ऐसी उम्मीद की जा रही है, क्योंकि अस्पताल में सुविधाएं तो बढ़ ही रही हैं, सुंदरता भी बढ़े, यह प्रयास भी समानांतर चलेंगे।

यहां है पार्क बनाने की योजना
नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर के सामने एक बड़ा सा भू-भाग रिक्त है। यहां झाडिय़ां उगी हैं, गड्डे हैं और कचरा भी पड़ा रहता है। यह एक ऐसा स्थान है, जो नर्सेस ट्रेनिंग सेंटर के सामने होने के साथ ही पोस्टमार्टम रूम, प्रायवेट वार्ड, एक्सरे रूम आदि से जुड़ा है। यहां एक बेहतरीन पार्क विकसित करने की योजना है। फिलहाल नगर पालिका को इस मैदान की सफाई करके उसे समतल बनाने का जिम्मा सौंपा गया है।

कुछ अन्य सुधार भी होंगे
विधायक प्रतिनिधि भरत वर्मा ने बताया कि अस्पताल में बरसात का पानी कई जगह भरा रहता है, ड्रेनेज सिस्टम दुरुस्त नहीं होने से यह समस्या बनी रहती है। यहां ड्रेन के लिए एक नाली बनाकर सिस्टम को दुरुस्त करने के निर्देश श्री रघुवंशी ने दिये हैं। अस्पताल परिसर में अक्सर गंदगी की शिकायत होती है, जेसीबी से बहुत जल्द नगर पालिका के सहयोग से यहां सफाई की व्यवस्था भी दुरुस्त करने के निर्देश भी एसडीओ राजस्व श्री रघुवंशी ने दिये हैं।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: