मंडी में पांच दिन नहीं आएंगे हम्माल, बंद रहेगी खरीदी

मंडी में पांच दिन नहीं आएंगे हम्माल, बंद रहेगी खरीदी

– अब समर्थन मूल्य पर खरीदी सुबह 10:30 बजे से होगी
इटारसी। कृषि उपज मंडी (Agricultural Produce Market) परिसर में पांच दिन हम्माल नहीं आएंगे। हम्मालों ने मंडी सचिव (Mandi Secretary) को एक आवेदन देकर 18 से 22 मार्च तक काम नहीं करने की सूचना दी है। इस दौरान मंडी में अनाज खरीदी का काम बंद रहेगा।

दरअसल, 18 से 22 तक हम्माल होली का अवकाश चाह रहे थे। उनके आवेदन पर मंडी प्रबंधन (Mandi Management) ने पांच दिन खरीदी कार्य बंद रखने का निर्णय लिया है। आज एसडीएम (SDM) और मंडी के भारसाधक अधिकारी की अध्यक्षता में एक बैठक हुई जिसमें हम्मालों के आवेदन के साथ ही अन्य विषयों पर भी चर्चा की गई।
मंडी सचिव राजेश मिश्रा (Market Secretary Rajesh Mishra) ने बताया कि हम्मालों के आवेदन पर पांच दिन नीलामी कार्य बंद रखने का निर्णय लिया है। बैठक में किसानों की उपज खरीदी के बाद भुगतान में देरी नहीं करने के लिए व्यापारियों को कहा है। जो व्यापारी यदि भुगतान में देरी करता है तो विलंब शुल्क के साथ भुगतान करना होगा। हालांकि सचिव ने बताया कि अभी तक उनके पास इस तरह की कोई शिकायत नहीं आयी है।
एसडीएम ने मंडी प्रबंधन को कहा है कि गेहूं की समर्थन मूल्य पर खरीदी की तैयारी रखें। इस बार खरीद का समय बदला है। पूर्व में दोपहर 1 बजे से खरीदी कार्य होता था। अब सुबह 10:30 से खरीद प्रारंभ हो जाएगी। किसानों को 24 घंटे के भीतर भुगतान अनिवार्य होगा। यदि देरी होती है तो व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बैठक में ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन (Grain Merchant Association) के अध्यक्ष राजेन्द्र अग्रवाल (Rajendra Agarwal), अशोक अग्रवाल (Ashok Agarwal), शैलेष ओसवाल (Shailesh Oswal), कैलाश शर्मा (Kailash Sharma), अनिल राठी (Anil Rathi) सहित अनेक व्यापारी मौजूद रहे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!