जल्द ही यहां कोच रेस्त्रां में उठा सकेंगे लजीज व्यंजनों का लुत्फ

जल्द ही यहां कोच रेस्त्रां में उठा सकेंगे लजीज व्यंजनों का लुत्फ

– रेलवे ने उपलब्ध कराया एसी कोच, आज रात किया जाएगा शिफ्ट

इटारसी। ट्रेन यात्रियों (Train Passengers) के अलावा नगर के लोगों को भी जल्द ही कोच रेस्टॉरेंट (Coach Restaurant) में लजीज खाना मिलेगा। यह कोच रेस्टॉरेंट रेस्ट हाउस ( Rest House) के साइड से नेहरुगंज (Nehruganj) जाने वाले मार्ग पर तैयार होगा। इसके लिए रेल की पटरी बिछा दी गई है और कोच का चयन भी कर लिया गया है।
रेस्त्रां के लिए अनुबंध के मुताबिक रेलवे ने एक एसी कोच (AC Coach) यहां भेजा है, जिसे मंगलवार रात निर्माण स्थल आरएमएस तिराहे (RMS Tirahe) के पास शिफ्ट (Shift) किया जाएगा, इसके लिए यहां पटरी भी बिछाई गई है। रेलवे द्वारा 5 सालों के लिए लीज पर यह रेस्त्रां सुविधा मुंबई (Mumbai) की एक कंपनी (Company) को दी गई है।


आरएमएस तिराहे के पास स्थित रेलवे की जमीन पर रेल कोच रेस्टोरेंट जल्द ही चालू होगा, इसके लिए संबंधित फर्म द्वारा प्लेटफार्म तैयार कर लिया है। कोच को निर्धारित स्थान तक पहुंचाने बिजली कंपनी के कुछ पोल अवरोध पैदा करेंगे, इसे लेकर रेलवे स्टेशन प्रबंधक डीएस चौहान (Railway Station Manager DS Chauhan)और डीसीआई विकास कुमार (DCI Vikas Kumar) ने साइंडिंग से लेकर निर्धारित स्थान तक रास्ते का जायजा लिया है। भारी भरकम कोच को के्रन की मदद से रात में रखा जाएगा, क्रेन की मदद से इसे उठाकर ट्राले के जरिए बाजार में लाया जाएगा। रेस्त्रां प्रबंधक ताज खान ने बताया कि यहां चौबीस घंटे शाकाहारी भोजन एवं व्यंजनों की सुविधा रहेगी। इससे पहले जबलपुर (Jabalpur), भोपाल (Bhopal) में यह सुविधा चालू की गई है।



CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!