फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम ठप होते ही बढ़े टेलीग्राम के यूजर

फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम ठप होते ही बढ़े टेलीग्राम के यूजर

1 दिन में 7 करोड़ यूजर्स जुड़े, फीचर्स के चलते हिट हो रहा ऐप

5 अक्टूबर की शाम को फेसबुक समेत वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम (whatsapp and instagram) बंद हो जाने की वजह से टेलीग्राम ऐप के लिए ऐतिहासिक बन गई। अन्य सोशल मीडिया साइड काम नहीं करने की वजह से यूजर्स ने टेलीग्राम पर अपडेट रहना शुरू कर दिया था जिसकी वजह से इस दिन इस ऐप से 7 करोड़ यूजर्स जुड़े। इन बता दें कि टेलीग्राम पर मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 500 मिलियन (50 करोड़) के पार हो गई है।

टेलीग्राम ऐप के फीचर्स है खास
सभी चैट पर होगी पैमेंट
टेलीग्राम में पेमेंट बॉट 2017 से मौजूद है। ये यूजर्स को सुरक्षित तरीके से पेमेंट करने की अनुमति देता है। अब यहां व्यापारी किसी भी चैट पर क्रेडिट कार्ड से पेमेंट एक्सेप्ट कर पाएंगे। पेमेंट अब किसी भी ऐप से किया जा सकता है। इसमें डेस्कटॉप ऐप भी शामिल है। कंपनी इसमें कोई कमीशन नहीं लेती और ना ही पेमेंट की डिटेल अपने पास सेव करती है।

शेड्यूल कर सकते है वॉइस चैट
टेलीग्राम पर वॉइस चैट को शेड्यूल कर सकते हैं। ग्रुप एडमिन और चैनल्स वॉइस चैट को डेट और टाइम डालकर शेड्यूल कर सकते हैं। ये कम्युनिटी मेंबर्स को अपने दोस्तों का पता लगाने और कॉल करने के लिए समय देता है।

चैटिंग के दौरान बदले सकते है डीपी
प्रोफाइल फोटो और बायो को बेहतर आइडिया के साथ चैटिंग के दौरान एक्सपेंड कर पाएंगे। इसके लिए आपको वॉइस चैट विंडो से बाहर निकलने की जरूरत नहीं होगी। इस फीचर को वॉइस चैट के लिए मिनी प्रोफाइल कहा जाता है।

यह नए फीचर्स
एनिमेटेड स्टीकर्स, डार्क मोड जैसी चीजे टेलीग्राम पर नए फीचर्स के रूप में जुडी है। दोनों एनिमेटेड स्टीकर्स, डार्क मोड, चैट फोल्डर्स जैसे कई फीचर्स को सपोर्ट करते हैं। आप किसी भी डेस्कटॉप या मोबाइल पर अपनी चैट पर इंस्टेंट पहुंच जाएंगे।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!