नपा द्वारा अवैध नल कनेक्शन वैध करने का अभियान शुरु

नपा द्वारा अवैध नल कनेक्शन वैध करने का अभियान शुरु

इटारसी। नगर पालिका परिषद इटारसी (Nagar Palika Parishad Itarsi) ने शहर में अवैध नल कनेक्शन को वैध करने का अभियान प्रारंभ किया है। अभियान की शुरुआत पुरानी इटारसी के वार्ड 1 से की गई है। यहां आज नगर पालिका की 12 सदस्य टीम ने घर-घर जाकर नागरिकों के नल कनेक्शन की जांच की। इसके अलावा वार्ड 03 में भी नगर पालिका की टीम पहुंची। यहां पर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में 02 नल कनेक्शन अवैध मिले, जिन्हें वैध करने के लिए नगर पालिका ने तीन दिन की मोहलत दी है।

अभियान के प्रभारी संजय दुबे ने बताया कि वार्ड एक में प्रत्येक घर में जाकर नागरिकों के नल कनेक्शन की रसीद देखी और पानी आ रहा है या नहीं इसकी जानकारी ली। वार्ड एक में सभी लोगों के वैध कनेक्शन अभियान के दौरान मिले। इसी तरह हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में जांच के दौरान नगरपालिका की टीम को दो नल कनेक्शन अवैध मिले। जिसमें से एक ने नगरपालिका पहुंचकर आज ही अपना नल कनेक्शन वैध करा लिया है।

इस तरह वैध होगा कनेक्शन

नगर पालिका इटारसी में नल कनेक्शन लेने की प्रक्रिया को सरल कर दिया है, अब नल कनेक्शन लेने के लिए आधार कार्ड और शपथ पत्र ही देना होगा। यह सुविधा उन लोगों के लिए है जिनके पास घर के कागज उपलब्ध नहीं है। इसके अलावा पार्षद की सहमति भी लेनी होगी।

यह लगता है नल कनेक्शन का चार्ज

नगरपालिका से नल कनेक्शन लेने के लिए पब्लिक को सामान्य राशन कार्ड के लिए 1300 रुपए और सड़क क्रासिंग पर 540 रुपए अतिरिक्त लगता है, वहीं गरीबी रेखा कार्ड पर 800 रुपए और सड़क क्रासिंग पर 540 रुपए अतिरिक्त लगता है। महीने का जल कर 100 रुपए घरेलू और व्यवसायिक 350 रुपए लगता है।

इनका कहना है…

नल कनेक्शन बढ़ाने का अभियान प्रारंभ किया है। हमारी टीम वार्डों में जाकर सर्वे कर रही है। जिनके कनेक्शन अवैध हैं, वह वैध करा लें। बहुत सरल प्रक्रिया में कनेक्शन वैध कर रहे हैं।

पंकज चौरे, अध्यक्ष, नपा परिषद इटारसी

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!