समय रहते पता चले तो कैंसर का इलाज संभव

समय रहते पता चले तो कैंसर का इलाज संभव

– 1 जुलाई को राठी अस्पताल में लगेगा कैंसर जांच शिविर
– इनरव्हील क्लब द्वारा सेठा हास्पिटल के सहयोग से आयोजन
– लक्ष्मीबाई कोदूलाल साहू चूनावाला चैरिटेबल ट्रस्ट भी सहयोगी
इटारसी। यदि समय रहते कैंसर (Cancer) का पता चले और उपचार प्रारंभ हो जाए तो कैंसर का उपचार पूरी तरह से संभव है। इसके लिए यदि जरा भी संदेह हो, तो बिना डरे जांच कराएं ताकि समय से उपचार प्रारंभ करके उसे ठीक किया जा सके।
यह बात सेठा कैंसर हॉस्पिटल (Setha Cancer Hospital) के संचालक डॉ. अतुल सेठा (Dr. Atul Setha) ने कही। वे यहां श्री प्रेमशंकर दुबे स्मृति पत्रकार भवन (Shri Premshankar Dubey Smriti Patrakar Bhawan) में इनरव्हील क्लब (Innerwheel Club) द्वारा सेठा हॉस्पिटल के सहयोग से 1 जुलाई को लगने वाले निशुल्क कैंसर रोग परीक्षण शिविर (Free Cancer Disease Testing Camp) के विषय में पत्रकारों को जानकारी दे रहे थे। उन्होंने कहा कि डॉक्टर डे (Doctor Day) के अवसर पर यह आयोजन हर वर्ष हो सकता है, यदि संस्था सहयोग दे। श्रीमती लक्ष्मीबाई कोदूलाल साहू चेरिटेबल ट्रस्ट (Smt. Laxmibai Kodulal Sahu Charitable Trust) की ओर से एडव्होकेट रमेश के साहू ने आश्वस्त किया कि शिविर हर वर्ष लगाया जाएगा। डॉ. सेठा ने बताया कि यह कैंसर के प्रति जागरुकता का शिविर है। कैंसर जैसे रोग को जागरुकता से ही रोका जा सकता है। उन्होंने बताया कि मध्य मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में तंबाकू और सिगरेट से होने वाले कैंसर के सबसे अधिक मरीज हैं, जो चिंता का विषय है। विपिन जोशी स्मारक समिति (Vipin Joshi Memorial Committee) की ओर से संतोष सरवरिया ने इनरव्हील क्लब और सेठा हास्पिटल को शिविर के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक करने के लिए ऐसे शिविरों की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि पहला सुख निरोगी काया है, संस्था स्वास्थ्य के प्रति यह बड़ा योगदान दे रही हैं। नर्मदापुरम पत्रकार संघ (Narmadanchal Journalists Association) के सचिव शिव भारद्वाज ने इस तरह के शिविर आयोजन के लिए इनरव्हील क्लब और सेठा कैंसर हॉस्पिटल को धन्यवाद दिया।
स्वागत भाषण इनरव्हील क्लब की अध्यक्ष श्रीमती सविता रमेश के साहू ने दिया। उन्होंने कहा कि हमारे क्लब का उद्देश्य पीडि़त मानव की सेवा करना है। डॉक्टर डे पर निशुल्क कैंसर परीक्षण शिविर का आयोजन और भी महत्वपूर्ण है। अधिक से अधिक लोगों से परीक्षण कराए जाने का अनुरोध किया। संचालन रमेश साहू और आभार प्रदर्शन क्लब की सचिव कुसुम दरड़ा ने किया। पिताश्री कोदूलाल साहू के पुण्य स्मरण दिवस पर विशेष रुप से सहयोग करने वाले श्रीमती लक्ष्मी बाई कोदूलाल साहू चुनावाला चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से रमेश के साहू एडवोकेट ने कहा कि निशुल्क कैंसर परीक्षण शिविर में सहभागिता का अवसर मिलना हमारे चूनावाला साहू परिवार के लिए गौरव की बात है उन्होंने डॉ अतुल सेठा, डॉ दिवाकर मिश्रा, नीरज राय पीआरओ और पत्रकारों का विशेष रूप से धन्यवाद व्यक्त किया। उक्त अवसर पर निशुल्क कैंसर परीक्षण शिविर की समन्वयक डॉ प्रज्ञा सलोनी साहू ने शिविर के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।
इस अवसर पर नर्मदापुरम पत्रकार संघ के अध्यक्ष प्रमोद पगारे, सचिव शिव भारद्वाज, संतोष सरवरिया, इनरव्हील क्लब अध्यक्ष श्रीमती सविता आर साहू, सचिव कुसुम दर्डा, आगामी सचिव मीना अग्रवाल, सदस्य नीलम खंडेलवाल, मंजीत सोखी, रेणु सोखी, शीतल अरोड़ा, निशा साहू सहित क्लब सदस्य उपस्थित रहे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!