निर्माणाधीन मकान में करंट से मौत पर मामला दर्ज

निर्माणाधीन मकान में करंट से मौत पर मामला दर्ज

इटारसी। एमजीएम कालेज (MGM College)से सूरजगंज चौराह रोड (Surajganj Chowrah Road) किनारे बन रहे प्रधानमंत्री आवास योजना(Prime Minister Housing Scheme) के मकान में 18 अक्टूबर को करंट से हुई एक युवक की मौत के मामले में पुलिस (police) ने प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। कुछ दिन पूर्व ही मृत युवक के पिता ने कलेक्टर (Collector)को आवेदन भेजकर प्रधानमंत्री आवासों का निर्माण अतिक्रमण (Encroachment)करके बनाने की शिकायत की थी। मृतक के पिता ने कहा कि पट्टे से तीन-चार गुना अधिक भूमि पर मकान बनाकर उस स्थान को भी कब्जे में ले लिया है, जहां से बिजली के खतरनाक तार गुजरे हैं। यह दुर्घटना इसी का परिणाम है।
पुलिस ने शिवा(Shiva)पिता देवानंद धौलपुरिया(Devanand dholpuria) की शिकायत पर नारायण गोथरे (Narayan Gothre)निवासी सूरजगंज (Surajganj)के खिलाफ सुरक्षा उपाय नहीं करने से से जान जाने का प्रकरण पंजीबद्ध कर धारा 304-ए पंजीबद्ध किया है। एफसीआई गोदाम (FCI Warehouse)के सामने बन रहे प्रधानमंत्री आवास निर्माण के दौरान युवक शिवा 11 केवी लाइन की चपेट में आया था, जिसकी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गयी थी।

मृतक के पिता ने लगाया था आरोप

पीएम आवास निर्माण के दौरान हुई दुर्घटना में मृत शिवा के पिता ने कलेक्टर को दी शिकायत में कहा था कि नजूल पट्टों में जितनी जगह दी गई है उससे चार गुना ज्यादा अतिक्रमण करके लोग मकान खड़े कर रहे हैं। दो-दो मंजिल मकान बनाये जा रहे हैं और मकानों के ऊपर से गुजरी 11 केवी की बिजली लाइनें मकानों की छतों से टकरा रही है। मृतक युवक के पिता देवानंद धौलपुरिया ने कलेक्टर को एक आवेदन देकर इस कॉलोनी से अतिक्रमण हटाने सहित खुद के घर को तोडऩे की मांग की है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: