मुख्यमंत्री ने चौधरी के घर पहुंचकर शोक संवेदनाएं व्यक्त कीं

मुख्यमंत्री ने चौधरी के घर पहुंचकर शोक संवेदनाएं व्यक्त कीं

– स्व. नारायण सिंह चौधरी (Narayan Singh Chowdhary) के चित्र पर अर्पित की पुष्पांजलि
होशंगाबाद। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) 30 जनवरी को अल्प प्रवास पर होशंगाबाद के बनखेड़ी (Bankhedi) के ग्राम चांदोन पहुंचे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान सपत्नीक प्रदेश अध्यक्ष किसान मोर्चा दर्शन सिंह चौधरी (Darshan Singh Chowdhary) के निवास पहुंचे और उन्होंने उनके पिता स्व. नारायण सिंह चौधरी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री श्री चौहान उनके परिजनों से भेंट कर अपनी शोक संवेदनाएं भी व्यक्त की। इस दौरान विधायक पिपरिया ठाकुर दास नागवंशी (Thakur Das Nagvanshi), माधव दास अग्रवाल (Madhav Das Agarwal) सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जीवन में आकर उसे सार्थक बनाना ही सफल जीवन कहलाता है। स्वर्गीय श्री चौधरी ने सार्थक, सात्विक एवं यशस्वी जीवन जीया है। सरल, सहज, सेवाभावी श्री चौधरी के रोम रोम में भारतीय हिंदुत्व परंपरा के संस्कार रमे हुए थे। उन्होंने कहा कि शरीर क्षणभंगुर नाशवान है। लेकिन शरीर के समाप्त होने के बाद आत्मा समाप्त नहीं होती, आत्मा अजर, अमर और अविनाशी हैं। मनुष्य सद्कर्म और समाज की सेवा कर अपने जीवन को सार्थक बनाएं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने समाज के उत्थान से संबंधित गतिविधियों के संचालन के लिए भवन का शिलान्यास भी किया। साथ ही भवन के निर्माण के लिए 10 लाख की राशि देने की घोषणा की।

फसल बीमा की राशि का अंतरण 12 को

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि 12 फरवरी को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना अंतर्गत पिछले वर्ष की राशि किसानों को अंतरित की जाएगी। किसानों के कल्याण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि दूधी नदी डैम (Dudhi River Dam) में आ रही तकनीकी समस्या का सर्वे कर शीघ्र दूर करने के निर्देश दिए हैं। इस बार अनुकूल मौसम और अन्य व्यवस्थाओं के चलते प्रदेश में गेहूं और चने की फसल अच्छी हुई।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!