डॉक्टर्स की गहन निगरानी में है, जमानी स्वास्थ्य केन्द्र पास मिला बच्चा

डॉक्टर्स की गहन निगरानी में है, जमानी स्वास्थ्य केन्द्र पास मिला बच्चा

इटारसी। आज अलसुबह ग्राम जमानी के उपस्वास्थ्य केन्द्र के पास कपड़ों में लिपटा मिला बच्चा इस वक्त डॉक्टर्स की गहन निगरानी में है। जब उसे यहां डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल लाया गया था तो वह ठंडा था और उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उसे ऑक्सीजन लगायी गई थी।

अस्पताल अधीक्षक डॉ.आरके चौधरी के अनुसार बच्चे को गहन निगरानी कक्ष में रखकर उपचार दिया जा रहा है, बच्चा स्वस्थ है और पथरोटा पुलिस उन माता-पिता की तलाश कर रही है, जो इसे ठंड में छोड़कर गये हैं। पथरोटा थाना प्रभारी संतोष सिंह चौहान के अनुसार अज्ञात ने उपस्वास्थ्य केन्द्र के पास बच्चे को छोड़ा है, लोगों ने सूचना दी तो पुलिस ने पहुंचकर बच्चो को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस आसपास के क्षेत्र में जानकारी जुटा रही है।

बता दें कि ग्राम के लोग जब सुबह की सैर पर निकले तो उन्हें उपस्वास्थ्य केन्द्र के पास बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी। पास जाकर देखा तो एक कंबल में यह लिपटा था, उन्होंने चौकीदार को जगाया और फिर चौकीदार ने डॉयल-100 को सूचना दी। पुलिस ने बच्चे को अस्पताल पहुंचाया है।

रात में नहीं रहते जिम्मेदार

आदिवासी सेवा समिति तिलकसिंदूर के मीडिया प्रभारी विनोद वारिवा ने कहा कि स्वास्थ्य केन्द्र में रात में कोई जिम्मेदार नहीं होते हैं। यदि कोई भी मरीज या गर्भवती महिला पहुंचती है तो उनकी डिलीवरी चपरासी एवं वहां के काम करने वाले कर्मचारी के माध्यम से की जाती है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में रात के वक्त जिम्मेदार चिकित्सक को रहना चाहिए और यहां सीसीटीवी कैमरा लगाया जाना चाहिए ताकि सच सबके सामने रहे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!