बचपन स्‍कूल में वीर-वीरांगनाओं के वेश में बच्चों ने मन मोह लिया

बचपन स्‍कूल में वीर-वीरांगनाओं के वेश में बच्चों ने मन मोह लिया

नोबल हाइट्स और बचपन ए प्ले स्कूल में मना आजादी का अमृत महोत्सव

इटारसी। आज नोबल कंप्यूटर नोबल हाइट्स पब्लिक स्कूल और बचपन प्ले स्कूल ने संयुक्त रूप से आजादी का अमृत महोत्सव देशभक्ति से परिपूर्ण माहौल में मनाया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में नगर पालिका सीएमओ श्रीमती हेमेश्वरी पटले (NP CMO Smt. Hemeshwari Patel) उपस्थित थीं।

इस दौरान दो प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जिसमें क्लास 4, 5 एवं 6 के छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति की थीम पर रंगोली बनाई। नर्सरी से क्लास तीसरी तक के बच्चों ने विभिन्न वेशभूषा में शिरकत की। बच्चों ने भारत माता, रानी लक्ष्मीबाई, महात्मा गांधी जी, बिरसा मुंडा, फौजी जवान, अहिल्याबाई होलकर, भगत सिंह, इंदिरा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू, नेताजी सुभाषचंद्र बोस, बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर, सरदार भगत सिंह, पुलिस जवान आदि को वेश धारण किया और एक स्लोगन भी बोला।

कार्यक्रम में श्रीमती पटले ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि इतने छोटे बच्चों का उत्साह देख कर बहुत ही अच्छा लग रहा है। आज ऐसा लग रहा है, कि सारे महापुरुष बचपन में साक्षात आ गए हैं। उन्होंने बच्चों को एक पौधा लगाने और अपने घर में तिरंगा फहराने का संकल्प दिलाया। इस मौके पर टीचर्स द्वारा तैयार किया नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया।

बच्चों ने एक देश भक्ति पैरोडी गीत पर नृत्य किया। विभिन्न वेशभूषा में आए बच्चों ने अपने-अपने स्लोगन बोले। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका अंकिता गौर और आभार प्रदर्शन सुरेखा साहू ने किया। इस मौके पर सभी स्टाफ के साथ डायरेक्टर दीपक दुगाया और स्कूल हेड मंजू ठाकुर उपस्थित थे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!