स्वच्छता पर प्रतियोगिता में बच्चों और नागरिकों ने उत्साह से भाग लिया

स्वच्छता पर प्रतियोगिता में बच्चों और नागरिकों ने उत्साह से भाग लिया

सभी विजेताओं को नगद राशि, प्रशस्ति पत्र और प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान किये गये

इटारसी। नगर पालिका परिषद इटारसी (Nagar Palika Parishad Itarsi) के तत्वावधान में आज स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के अंतर्गत अटल पार्क में ड्राइंग, पेंटिंग, शार्ट मूवी, जिंगल और नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिताएं हुईं। प्रतियोगिताओं में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों के अलावा ओपन ग्रुप में नागरिकों ने भी स्वच्छता विषय पर प्रस्तुति देकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतिभागियों ने नगर के लोगों को स्वच्छ इटारसी एवं स्वस्थ इटारसी का संदेश दिया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि समाजसेवी श्रीमती कल्पना शर्मा ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किये। इस अवसर पर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पंकज चौरे, सीएमओ हेमेश्वरी पटले, सभापति मनजीत कलोसिया, पार्षद कीर्ति दुबे, वंदना ओझा, ज्योति बावरिया, राहुल प्रधान, अमित विश्वास, कुंदन गौर, शुभम गौर, मीता चौरसिया, ड्राइंग प्रतियोगिता के जज रेणु पटेल और जीतू सोनी, नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता के निर्णायक पार्षद वंदना ओझा, जल कार्य समिति सभापति श्रीमती गीता देवेंद्र पटेल, स्वास्थ्य सभापति अमृता मनीष ठाकुर, नर्मदांचल ग्रुप से सुश्री मंजू ठाकुर, दीपक दुगाया, स्वच्छता विभाग से सेनेट्री इंस्पेक्टर आरके तिवारी, कमलकांत बडग़ोती, जगदीश पटेल उपस्थित थे।

ये रहे प्रतियोगिता के परिणाम

नुक्कड़ नाटक में पांच ग्रुप शामिल हुए जिसमें टीआरएम स्कूल, वर्धमान पब्लिक सीनियर सेकेंड्री स्कूल, एकलव्य कोचिंग, सेंट जोसेफ कॉन्वेंट सीनियर सेकेंड्री स्कूल और राष्ट्र भारती हायर सेकेंडरी स्कूल थे। नुक्कड़ नाटक में प्रथम पुरस्कार 2100 रुपये एकलव्य कोचिंग संस्था पुरानी इटारसी के बच्चों ने प्राप्त किया। द्वितीय पुरस्कार 1500 रुपये वर्तमान पब्लिक स्कूल इटारसी तथा तृतीय पुरस्कार 1100 रुपये टीआरएम स्कूल इटारसी को प्रदान किया। सभी को प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किये गये।

ड्राइंग प्रतियोगिता में करीब 150 प्रतिभागी थे, प्रतियोगिता दो भागों में थी जिसमें पहले ग्रुप में में प्रथम प्रियंका रोहे, दूसरा आदित्य पटेल तीसरा नौशीन शेख रहीं। इसी प्रकार ओपन ग्रुप में योगेंद्र सिंह प्रथम, वंदना मालवीय दूसरा और अभिषेक सोनी तीसरे स्थान पर रहे। प्रतियोगिता में शामिल सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी दिये गये।

ये बोले अतिथि

स्वच्छता का जीवन में बड़ा महत्व है, हम अपने आसपास का वातावरण स्वच्छ रखेंगे तो स्वस्थ भी रहेंगे। नागरिकों का भी कर्तव्य है कि वे स्वच्छता में प्रशासन का सहयोग करें। इन बच्चों को स्वच्छता के प्रति उत्साह देखकर लगता है कि हमारे शहर का भविष्य काफी उज्ज्वल है।

श्रीमती कल्पना शर्मा, समाजसेवी

हमने पिछले स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर प्रदर्शन किया था, इस वर्ष हम और भी बेहतर करने के लिए प्रयास कर रहे हैं। हमारा निवेदन है कि अपने ही शहर को स्वच्छता में अव्वल लाने के लिए वे हमारा सहयोग करें। हम इस बार निश्चित तौर पर थ्री स्टार लाएं, स्वच्छता में पहले नंबर पर आये, इसके लिए सभी को साथ आना जरूरी है।

पंकज चौरे, नगर पालिका अध्यक्ष

प्रशासन अपनी तरफ से उपलब्ध संसाधनों का प्रयोग करके अच्छे से अच्छा करने का प्रयास करता है, लेकिन जब तक शहर के लोगों का साथ नहीं मिलेगा, हमारे प्रयासों को सफलता मिलने में संदेह रहता है। प्रतियोगिताओं के माध्यम से शहर के बच्चों और नागरिकों का भी सहयोग मिल रहा है, हर वर्ग के लोग आगे आएं तो हम निश्चित तौर पर अपने शहर को अव्वल लाने में सफल होंगे।

श्रीमती हेमेश्वरी पटले, सीएमओ

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!