BREAK NEWS

हॉकी फीडर सेंटर के बच्चों को खेल किट मिली
हॉकी फीडर सेंटर के बच्चों को खेल किट मिली

हॉकी फीडर सेंटर के बच्चों को खेल किट मिली

– इटारसी में एस्ट्रोटर्फ के लिए फिर उठी मांग, अतिथियों ने आश्वस्त किया

– वरिष्ठ खिलाड़ी वसीम कुरैशी की ओर से परिवार ने भी 25 किट प्रदान की

– डीएचए के ओर से ओलंपियन विवेक सागर प्रसाद का भी सम्मान किया

– दिवंगत आदर्श हरदुआ के भाई के नाम डीएचए ने की 50 हजार की फिक्स डिपाजिट राशि

इटारसी। मप्र खेल एवं युवा कल्याण विभाग की ओर से हॉकी फीडर सेंटर्स को प्रदान की गई हॉकी किट जिला हॉकी संघ के एक कार्यक्रम में आज शाम फीडर सेंटर के पचास बच्चों को दी गई। इस दौरान वरिष्ठ हॉकी खिलाड़ी और वर्तमान में सेना में कार्यरत वसीम कुरैशी द्वारा भी 25 बच्चों को हॉकी किट दी गई।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) थे। अध्यक्षता जिला हॉकी संघ के अध्यक्ष प्रशांत जैन ने की। विशिष्ट अतिथि मप्र तैराकी संघ के अध्यक्ष पीयूष शर्मा (Piyush Sharma, President of Swimming Association), ओलंपियन विवेक सागर प्रसाद (Olympian Vivek Sagar Prasad), एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी (SDM Madan Singh Raghuvanshi), वरिष्ठ भाजपा नेता जगदीश मालवीय, टीटू सलूजा, जिला खेल अधिकारी उमा पटेल, सीएमओ हेमेश्वरी पटले (CMO Hemeshwari Patle), जिला हॉकी संघ कार्यकारी अध्यक्ष शिरीष कोठारी, जयराज सिंह भानू, कोषाध्यक्ष कन्हैया गुरयानी, रविन्द्र जोशी, जसबीर सिंघ छाबड़ा, हरप्रीत सिंघ छाबड़ा, मुकेशचंद्र मैना, अभिषेक तिवारी, मो. जाफर, अरुण रावर्ट सहित हॉकी संघ के अजय अल्वर्ट, आशीष शर्मा, साजिद मलिक, शफीक कुरैशी सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे। संचालन हिमांशु बाबू अग्रवाल ने तथा आभार प्रदर्शन डीएचए के सचिव कन्हैया गुरयानी ने किया।

ये बोले अतिथिगण
– मुख्य अतिथि विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma)  ने कहा कि इटारसी में एस्ट्रोटर्फ लगे, इसके लिए हम प्रयास कर रहे हैं आप मैदान पर मेहनत करो ताकि यहां से अधिक से अधिक खिलाड़ी हम देश को दे सकें। उन्होंने कहा कि खेल प्रशासनिक नहीं, सामाजिक कार्य है, ऐसे कार्यक्रमों की सूचना जनप्रतिनिधियों को भी दी जानी चाहिए। उनको सोशल मीडिया या मीडिया से जानकारी मिले, यह स्थिति ठीक नहीं।
मप्र तैराकी संघ अध्यक्ष पीयूष शर्मा (Piyush Sharma, President of Swimming Association) ने कहा, वे पालक अभिनंदन के पात्र हैं जो अपने बच्चों को खेल मैदान पर भेज रहे हैं। उन्होंने बच्चों से कहा कि आप विवेक सागर से प्रेरणा लें और खूब मेहनत करें ताकि खेल में भविष्य बनाया जा सके और वे अपने देश के लिए भी खेल सकें ताकि हम भी उन पर गर्व महसूस कर सके। उन्होंने कहा कि आप खेलें, हम यह देखेंगे कि आपके लिए सुविधाएं मिलती रहे।

डीएचए के अध्यक्ष प्रशांत जैन (DHA President Prashant Jain) ने कहा कि इस मैदान से लगातार खिलाड़ी निकल रहे हैं और खेल मंत्री ने कहा कि जहां से खिलाड़ी निकलेंगे, वहां प्राथमिकता से एस्ट्राटर्फ लगायी जाएगी। अब यहां इसकी सुविधा मिलने की राह आसान हो गयी है, विधायक डॉ. शर्मा से उन्होंने अनुरोध किया कि वे इस दिशा में प्रयास करेंगे। उन्होंने किट देने पर वरिष्ठ खिलाड़ी वसीम कुरैशी के परिवार को धन्यवाद दिया।
डीएचए के मार्गदर्शक और वरिष्ठ हॉकी खिलाड़ी एससी लाल ने कहा कि इसी मैदान से खेलकर कई खिलाडिय़ों ने देश की हॉकी के लिए भी अपनी सेवाएं दी हैं। उन्होंने चालीस वर्ष पूर्व गांधी मैदान की दुर्दशा और हॉकी की स्वर्णिम इतिहास को याद कर बताया कि इस मैदान के कारण ही स्पोट्र्स कोटे में कई खिलाडिय़ों ने विभिन्न विभागों में सेवाएं दी हैं, आज बड़ी संख्या में बच्चों को देख खुशी हो रही है।

यह भी हुआ
अतिथियों ने फीडर सेंटर के बच्चों को हॉकी की किट प्रदान की। बिट्टू फैशन की ओर से बच्चों को टी-शर्ट दी गई, जिसका विमोचन भी अतिथियों ने किया। भारत की जूनियर टीम की कप्तानी करने पर ओलंपियन विवेक सागर प्रसाद का सम्मान भी जिला हॉकी संघ की ओर से किया। करीब दो वर्ष पूर्व एक दुर्घटना में हमने जिस खिलाड़ी आदर्श हरदुआ को खोया है, उसके छोटे भाई के नाम पर खिलाडिय़ों ने एकत्र की 50 हजार की राशि प्रदान की। इस राशि को फिक्स डिपॉजिट किया जाएगा और जब वे बालिग होंगे तो उनको यह राशि मिल जाएगी।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!