चुनावी चौपाल : कांग्रेस की सूची में ७० फीसद से ज्यादा नये चेहरे

Must Read

इटारसी। देर से ही सही, आखिरकार कांग्रेस ने अपने पार्षद पद के प्रत्याशियों की सूची जारी कर ही दी। कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की सूची बी फार्म सहित रिटर्निंग आफिसर के पास जमा भी कर दी है। खास बात यह है कि इस सूची में साठ फीसद से अधिक नये चेहरों को वरीयता दी गई है और करीब तीस प्रतिशत से भी कम संख्या में पुराने अनुभव को प्राथमिकता दी है।
कांग्रेस की सूची में शुरुआत ही नये नाम से हुई है। इस बार वार्ड क्रमांक एक से दिलीप गोस्वामी को टिकट दी गई है।
पूर्व पार्षद नरेश चौहान ने इस बार वार्ड से चुनाव लडऩे के प्रति अनिच्छा जाहिर की है, वे और उनका परिवार करीब दो दशक से इस वार्ड का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। वैसे अंदरखाने चर्चा यह थी कि उनके पुत्र को भारतीय जनता पार्टी से चुनाव में ले जाया जा रहा था। लेकिन, चौहान परिवार ने पार्टी नेतृत्व को पूरी कृतज्ञता के साथ मना कर दिया। कारण यह रहा कि नरेश चौहान वर्षों से कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करते रहे हैं, ऐसे में उनकी पार्टी के प्रति निष्ठा पर सवाल उठने की आशंका थी। कहा जाता है कि भाजपा ने भी परिवार की इस भावना को समझा और ज्यादा जोर नहीं दिया।
जहां तक कांग्रेस की सूची पर नजरें डाली जाए तो पुराने चेहरों में वार्ड क्रमांक २,३,४ से अर्जुन सिंह, नारायण सिंह और अवध पांडेय पूर्व में पार्षद रह चुके हैं। वार्ड १० से रफतजहां सिद्दीकी, ११ से नीलेश मालोनिया और १२ से रजनीकांत सोनकर भी पूर्व की परिषदों में विभिन्न वार्डों से प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वार्ड २७ की उम्मीदवार सीमा भदौरिया, २९ की तुलसा वर्मा और ३० के धर्मदास मिहानी भी पूर्व में पार्षद रह चुके हैं।

पूर्व पार्षदों के परिवार से उम्मीदवार

कांग्रेस की सूची में अनेक ऐसे उम्मीदवार हैं, जो पूर्व पार्षद के परिवार से ही हैं। इनमें वार्ड ५ से रमा चंद्रवंशी, पूर्व पार्षद अरविंद चंद्रवंशी की पत्नी, वाड ६ दुर्गेश बामने, पूर्व पार्षद रमेश बामने के पुत्र, वार्ड १० से रफतजहां सिद्दीकी के पति इरशाद अहमद सिद्दीकी पार्षद रहे हैं, वार्ड २० के आनंद अवस्थी पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अनिल अवस्थी के भाई हैं, वार्ड २१ से कन्हैयालाल मिहानी पूर्व पार्षद धर्मदास मिहानी और शंकरलाल मिहानी के भाई हैं। वार्ड २३ शेष मेहरा से शेष मेहरा पूर्व पार्षद श्रीमती नलिनी मेहरा के पुत्र हैं। वार्ड २६ से गुफरान अंसारी के पिता अब्दुल हफीज गोप भाई भी पार्षद रहे हैं।

spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest News

लायंस क्लब के शिविर में 8 नये मधुमेह के रोगी मिले

इटारसी। लायंस क्लब इटारसी Lions Club Itarsi कपल के तत्वावधान में ग्राम जुझारपुर में निशुल्क मधुमेह परीक्षण एवं स्वास्थ्य...

More Articles Like This

error: Content is protected !!