नवरात्रि पर शहर को मिलेगा सिटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स

नवरात्रि पर शहर को मिलेगा सिटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स

– निर्माण के लिए खिलाडिय़ों ने विधायक डॉ. शर्मा का आभार जताया

इटारसी। इंडोर गेम (Indoor game) के लिए बने आधुनिक सुविधाओं से युक्त जिले के पहले सिटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स (City Sports Complex) का शुभारंभ 18 अक्टूबर रविवार को सायंकाल 4:30 बजे होगा। विधायक डॉ सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) की अध्यक्षता में नगर के खेल संगठनों ने पूर्ण सहयोग करने की सहमति दी।
इटारसी न्यास कॉलोनी(Nyas Colony Itarsi) में इंडोर गेम के लिए अत्याधुनिक सुविधा से युक्त सिटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का शुभारंभ नवरात्रि के अवसर पर 18 अक्टूबर रविवार को सायंकाल 4:30 बजे किया जाएगा। शुभारंभ के दिन ही खिलाडिय़ों(Players) के जौहर देखने को मिलेंगे। इंडोर गेम में बैडमिंटन के दो कोर्ट, टेबल टेनिस, केरम, शतरंज के खेल शामिल होंगे एवं वालीबॉल, बास्केटबॉल के मैदान खुले मुक्ताकाश में बनाए हैं।

विधायक एवं श्री द्वारकाधीश राम जानकी मन्दिर समिति के अध्यक्ष डॉ सीतासरन शर्मा ने सोशल डिस्टेंस के साथ बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीति के शुरुआत के दिनों से उनकी इच्छा थी कि शहर को इनडोर और आउटडोर खेल के लिए अच्छी सुविधाएं मिलें। मध्य प्रदेश सरकार के खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने उनके प्रयासों से श्रीमती विजयाराजे सिंधिया खेल प्रशाल (Vijayaraje Scindia Sports Training) का प्रारंभ गोकुल नगर खेड़ा में कराया। इंडोर स्टेडियम नहीं होने के कारण कई प्रकार के खेलों को खेलने वाले खिलाड़ी अन्य स्थानों पर प्रैक्टिस करने जाते थे परंतु सुविधा के अभाव में परेशानी होती थी। डॉ सीतासरन शर्मा ने सिटी स्पोट्र्स काम्प्लेक्स के उद्देश्य को स्पष्ट किया और कहा कि स्कूली बच्चों के साथ-साथ जो युवा और बड़े खिलाड़ी हैं उनको भी यह स्थान उपलब्ध होगा। उन्होंने यह भी कहा कि छात्राओं के लिए अलग समय रखा जाएगा। उन्होंने अनुरोध भी किया कि सिटी स्पोट्र्स काम्प्लेक्स संचालन के लिए जो समिति बनेगी उसमें प्रत्येक खेल के खिलाडिय़ों एवं शहर के प्रमुख नागरिकों को शामिल किया जाएगा। श्री द्वारिकाधीश राम जानकी मंदिर समिति, श्री द्वारिकाधीश एजुकेशन एंड डेवलपमेंट कमेटी (Shri Dwarkadhish Education and Development Committee) के 2 सदस्य पदेन सदस्य के रूप में शामिल होंगे। सिटी स्पोट्र्स काम्प्लेक्स समिति के प्रभारी जगदीश मालवीय (Jagdish Malaviya in charge) ने स्पष्ट किया कि इटारसी की महत्वपूर्ण आवश्यकता इंडोर गेम को लेकर जो थी वह अब समाप्त हो जाएगी।

बैठक को पीयूष शर्मा(Piyush Sharma), प्रमोद पगारे(Pramod Pagare) सहित खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी संबोधित किया। बैठक में सर्वसम्मति से विधायक एवं मंदिर समिति अध्यक्ष डॉ सीतासरन शर्मा के द्वारा किये महत्वपूर्ण सिटी स्पोट्र्स काम्प्लेक्स के निर्माण के लिए आभार व्यक्त किया। बैठक में अखिल भारतीय तैराकी संघ के उपाध्यक्ष एवं मध्यप्रदेश तैराकी संघ के अध्यक्ष पीयूष शर्मा (Piyush Sharma, President of Madhya Pradesh Swimming Association), जिला व्हाली वाल सचिव आशुतोष सरन तिवारी(District Whaliwal Secretary Ashutosh Sharan Tiwari), शैलेश अग्रवाल, राजेंद्र सिंह सलूजा, शिरीष कोठारी, विपिन चांडक, राकेश जाधव, भरत वर्मा, राहुल चौरे, संजीव अग्रवाल, अश्वनी मालवीय, निधि तिवारी, प्रवीण कुमार गुप्ता, सुनील जैन, किरण तिवारी, नवीन कुमार गुप्ता, तरुण पोपली मो. जाफर सिद्दीकी, थॉमस मैथ्यू, अशोक साहू, नीलेश भट्ट, आरके पांडे, पंकज कोरी उपस्थित थे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: