BREAK NEWS

स्वच्छता में सुधरी नगर की रैंक, स्टार रेटिंग में वन मिला

स्वच्छता में सुधरी नगर की रैंक, स्टार रेटिंग में वन मिला

इटारसी। नगर को स्वच्छता में वन स्टार (One Star) मिला है और उसकी रैंक में पूर्व की अपेक्षा सुधार आया है। स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 (Swachh Survekshan 2022) के आज आए नतीजों में जोन की रैंकिंग (Ranking) में 133 शहरों में इटारसी (Itarsi) को 31 वॉ नंबर लगा है, जो पिछली मर्तबा 49 वे नंबर पर था।
इस वर्ष खास बात यह रही है कि शहर ने थ्री स्टार (Three Star) के लिए दावा किया था, उसे वन स्टार की रेटिंग (Rating) मिल गयी है। पिछली मर्तबा इटारसी को कोई रेटिंग नहीं मिली थी। बता दें कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के अंतर्गत स्टार रेटिंग में ओडीएफ डबल प्लस (ODF Double Plus) और स्वच्छ सर्वेक्षण के मिलाकर नंबर का खास महत्व रहता है। कुल सेवन स्टार में इस बार शहर को वन स्टार मिल गया है, और जोन में इसे 31 वॉ नंबर मिला है और पिछले वर्ष के मुकाबल उसकी रैंकिंग में 18 अंकों का सुधार आया है।
बता दें कि नगर की रैंकिंग में लगातार सुधार आ रहा है। वर्ष 2019 में नगर की जोन में रैंकिंग 112 थी, 2020 में 74, 2021 में 49 और 2022 में 31 रैंकिंग बनी है। इटारसी को वन स्टार मिला है जबकि नर्मदापुरम (होशंगाबाद) (Narmadapuram) (Hoshangabad) इस बार स्टार की दौड़ में पिछड़ गया है।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!