सीएमओ (CMO) को पसंद नहीं आयी खिलाड़ियों की गांधीगिरी (GANDHIGIRI)

सीएमओ (CMO) को पसंद नहीं आयी खिलाड़ियों की गांधीगिरी (GANDHIGIRI)

– सड़क पर हॉकी खेलते देख भड़क उठी सीएमओ

– काम नहीं हुआ तो जारी रहेगी हॉकी खिलाडिय़ों की गांधीगिरी

– एसडीएम सतीश राय ने निरीक्षण कर काम होने के प्रति आश्वस्त किया

– सीएमओ ने कहा, इंजीनियर्स को निर्देश देकर जल्द काम प्रारंभ कराएंगे

इटारसी। शहर के हॉकी खिलाड़ियों Hockey players ने आज गांधी स्टेडियम Gandhi Stadium की दीवार और नाली निर्माण को लेकर गांधीगिरी दिखाते हुए सड़क पर हॉकी Hockey खेली। खिलाडिय़ों players की यह गांधीगिरी नवागत सीएमओ को पसंद नहीं आयी और वे रास्ता बंद होने से भड़क गयीं। बातचीत के दौरान कुछ देर बहस भी हुई। इस दौरान वरिष्ठ खिलाड़ी जयराज सिंह भानू, सुनील बतरा, शफीक खान, इदरीश खान, साजिद मलिक, विवेक पटेल, दीपक हरदुआ, रवि हरदुआ, आरिफ खान, निशांत अगस्टीन, नितिन राज सहित अनेक सीनियर और जूनियर खिलाड़ी उपस्थित थे।

दरअसल, एकदिन पूर्व ही खिलाडिय़ों ने इस गांधीगिरी की सूचना सीएमओ हेमेश्वरी पटले CMO Hemeshwari Patale और पुलिस को दे दी थी। तय हुआ था कि खिलाड़ी हॉकी खेलकर विरोध जतायेंगे और फिर सीएमओ CMO को मैदान का विजिट कराएंगे। लेकिन, सीएमओ ने आते ही रास्ता रोके जाने पर नाराजी दिखाते हुए कहा कि पहले रास्ता खोलो, तभी आगे बात करेंगे। इस बीच कुछ देर हॉकी होशंगाबाद के सचिव कन्हैया गुरयानी और सीएमओ श्रीमती पटले के बीच बहस भी हुई। हालांकि वरिष्ठ खिलाडिय़ों दीपक जेम्स, सर्वजीत सैनी ने सीएमओ से आग्रह करके दीवार और नाली का निरीक्षण करने को कहा।

सीएमओ ने देखी दीवार और नाली


सभी खिलाडिय़ों के साथ सीएमओ पटले मैदान पर पहुंचीं और दीवार तथा नाली का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि वे इसकी फाइल का अवलोकन करके पता करेंगी कि दीवार और नाली निर्माण में कहां, क्या दिक्कत आ रही है। सचिव कन्हैया गुरयानी ने समय सीमा बताने को कहा तो सीएमओ श्रीमती पटले ने एक माह की अवधि कही। हालांकि सभी खिलाड़ी और कम समय करने की मांग करने लगे तो सीएमओ श्रीमती पटेल ने कहा, जितनी जल्दी हो सके, हम यह दोनों काम प्रारंभ करेंगे। इस पर खिलाड़ी सहमत हो गये।

एसडीएम भी आए निरीक्षण करने


सीएमओ श्रीमती पटले के अलावा एसडीएम सतीश राय भी मैदान पर पहुंचे थे। उन्होंने नाली का निरीक्षण किया और कहा कि वे सीएमओ के साथ बैठकर फाइल देख रहे हैं, फाइल का अवलोकन करने के बाद खिलाडिय़ों को बुलाएंगे और आगे क्या करना है, यह तय किया जाएगा। उन्होंने आश्वस्त किया है कि दीवार भी बनेगी और नाली का निर्माण भी किया जाएगा। शाम को खिलाडिय़ों का एक प्रतिनिधि मंडल एसडीएम श्री राय से उनके आफिस में जाकर मिला। एसडीएम श्री राय ने कहा कि दोनों काम एकसाथ प्रारंभ होंगे।

इनका कहना है…
फाइल का अवलोकन कर लिया है, खिलाडिय़ों से चर्चा भी हो गयी है। अब नाली और दीवार का काम एकसाथ प्रारंभ होगा और नाली को अंडरग्राउंड किया जाएगा। सीएमओ को निर्देश दिये गये हैं, ये दोनों ही काम जल्द प्रारंभ करा दिये जाएंगे।
सतीश राय, एसडीएम (SATISH RAI, SDM)

खिलाडिय़ों ने दीवार और नाली निर्माण को लेकर मुलाकात की थी। हम पूरे मामले को देख रहे हैं। ये दोनों काम प्रारंभ होने में कहां परेशानी आ रही है, इसका अवलोकर कर रहे हैं। इंजीनियरिंग टीम को कहा है कि यह काम जल्द से जल्द पूर्ण हो जाए।
हेमेश्वरी पटले, सीएमओ (HEMESHWARI PATLE, CMO)

हम लगातार पांच वर्ष से दीवार और नाली निर्माण को लेकर ज्ञापन के साथ मौखिक तौर पर मांग करते रहे हैं। कई एसडीएम और सीएमओ बदल गये। लेकिन, यह मांग पूरी नहीं हो सकी। हमें खुद समझ नहीं आ रहा है कि आखिर क्यों यह काम नहीं हो रहे हैं। यह खिलाडिय़ों के हित की मांग है, इसे जल्द पूरा करना चाहिए।
कन्हैया गुरयानी, सचिव हॉकी होशंगाबाद (KANHAIYA GURYANI,Secretary Hockey Hoshangabad )

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: