मध्यप्रदेश में दो दिन बाद और बढ़ेगी ठंड, दिन के तापमान में आयी गिरावट

मध्यप्रदेश में दो दिन बाद और बढ़ेगी ठंड, दिन के तापमान में आयी गिरावट

इटारसी। आज से मौसम में ठंडक बढ़ी हुई महसूस की गई। हवाओं ने मौसम को सर्द बना दिया और दिन के तापमान में भी गिरावट आ गयी है। राजधानी भोपाल में सुबह कोहरे का मौसम रहा। उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं ने मौसम को ठंडा कर दिया है।

मौसम विभाग के अनुसार मप्र के दिन के तापमान में गिरावट आ रही है, हालांकि रात का तापमान भी घट रहा है। मौसम में ठंडक बढऩे के साथ ही अब लोगों को ठंड का अहसास होने लगा है। माना जा रहा है कि प्रदेश में अगले 2 दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा, फिर तापमान में और गिरावट आएगी तथा और तेज ठंड पड़ेगी। नर्मदांचल में आज सुबह धूप का तीखापन नदारद रहा। सुबह देर से धूप खिली लेकिन, ठंडक होने से धूप भली लगी। सुबह हवा में भी काफी ठंडक रही।

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में दिसंबर के दूसरे सप्ताह से कड़ाके की सर्दी देखने को मिलेगी। दिन के तापमान में गिरावट जारी है। दोपहर में धूप खिलने से ठंडक से राहत रही, लेकिन जैसे दोपहर बाद सूर्य पश्चिम को चला, मौसम में ठिठुरन भी महसूस की जा रही है। उत्तर से आ रही सर्द हवाओं के कारण 2 दिन तापमान में और अधिक तेजी से गिरावट का अनुमान है।
पिछले 24 घंटे में लगभग सभी संभाग में मौसम शुष्क रहा है।

शहडोल संभाग में न्यूनतम तापमान तेजी से गिरे हैं। होशंगाबाद और उज्जैन संभाग में सामान्य से काफी अधिक तापमान रिकॉर्ड किया गया। इंदौर संभाग में सामान्य से अधिक तापमान रिकॉर्ड किया गया है जबकि शहडोल सागर और ग्वालियर में सामान्य से बहुत कम तापमान देखने को मिले हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि नवंबर में प्रदेश में भले ही ज्यादा ठंड महसूस नहीं हुई, लेकिन दिसंबर के अंत तक कंपन और शीतलहर के साथ कोहरे का मौसम रहेगा।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!