कलेक्टर एवं एसपी ने इटारसी में खाद वितरण व्यवस्था का लिया जायजा

कलेक्टर एवं एसपी ने इटारसी में खाद वितरण व्यवस्था का लिया जायजा

– व्यवस्थित ढंग से किसानों को खाद का वितरण के दिए निर्देश
इटारसी। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरण सिंह ने आज शनिवार को इटारसी पहुंचकर यहां डबल लॉक गोदाम से खाद्य वितरण व्यवस्था का जायजा लिया।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसानों को खाद के लिए परेशान ना होना पड़े। खाद का सुचारू रूप से वितरण किया जाना सुनिश्चित करें। उर्वरक विक्रय केंद्रों से अधिकारियों की निगरानी में ही खाद का वितरण किया जाए। इस दौरान एसडीएम इटारसी मदन रघुवंशी, उप संचालक कृषि जेआर हेडाऊ, तहसीलदार इटारसी राजीव कहार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
उल्लेखनीय है कि नर्मदापुरम जिले में शासन के निर्देशानुसार समस्त शासकीय व निजी उर्वरकों विक्रेताओं की दुकान पर शासकीय कर्मचारियों की डयूटी लगाकर यूरिया व अन्य उर्वरकों का वितरण कराया जा रहा हैं। शासकीय कर्मचारियों के सामने ही कृषकों को उचित विक्रय मूल्य पर पीओएस मशीन के माध्यम से यूरिया व डीएपी उर्वरको का वितरण कराया जा रहा है। जिला स्तरीय एवं विकासखंड स्तरीय अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा भी सतत भ्रमण कर समस्त विक्रेताओं के यहां निरीक्षण किया व उस समय उपस्थित कृषकों को अपने सामने यूरिया व अन्य उर्वरकों का शासकीय दर पर वितरण कराया। कलेक्टर श्री सिंह के निर्देशानुसार सभी सहकारी समितियों पर उर्वरक वितरण की बेहतर व्यवस्था के लिए राजस्व अधिकारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है। इसके अलावा कृषि विभाग द्वारा भी खाद विक्रय केंद्रों पर विभाग के ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों को तैनात किया गया हैं। इसके बाद कलेक्टर एवं एसपी ने इटारसी के ग्राम धोखेड़ा पहुंचकर यहां राज्यपाल मंगुभाई पटेल के मुख्य आथित्य में रविवार को आयोजित कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया एवं संबंधित अधिकारियों को समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!