जिला कार्यक्रम में कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण

जिला कार्यक्रम में कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण

होशंगाबाद। जिला मुख्यालय पर 74 वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलेक्टर धनंजय सिंह ने कलेक्ट्रेट प्रांगण में ध्वजारोहण किया। इसके उपरांत राष्ट्रगान गाया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह गौर, अपर कलेक्टर जीपी माली सहित कलेक्ट्रेट कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

सहयोग से सुरक्षा की शपथ ली
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं जनजागरूकता हेतु आज 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर कलेक्टर श्री सिंह द्वारा कार्यालय के समस्त अधिकारियों-कर्मचारियों को कोरोना वायरस के सक्रमण की रोकथाम हेतु अपने क्षेत्र के लोगों को मुंह पर मॉस्क, दुपट्टा, रूमाल या कपड़ा बांधकर घर से बाहर निकलने, घर के बाहर आपस में दो गज की दूरी रखने और बार-बार साबुन और पानी से हाथ धोने के लिए प्रेरित करने तथा कोरोना वायरस को लेकर किसी से कोई बुरा व्यवहार या भेदभाव न करते हुए सभी के साथ प्रेम और सहयोग का व्यवहार करने एवं डॉक्टर, नर्स, अस्पताल कर्मी, पुलिस, सफाईकर्मी एवं मैदानी कार्यकर्ता आदि के समर्थन और सम्मान की शपथ दिलाई गई। साथ ही सहयोग एवं समर्थन से ही विजय-कोरोना समाप्ति के दृढ़ निश्चय हेतु अपील की गई।


मुख्यमंत्री का संदेश सुना
कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का प्रदेश की जनता के नाम संबोधन को लाइव टेलिकास्ट के माध्यम से कलेक्टर धनंजय सिंह सहित कार्यालय के समस्त अधिकारी-कर्मचारियों ने सुना। कलेक्टर धनंजय सिंह ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने पंडित माखनलाल चतुर्वेदी कृत पुष्प की अभिलाषा की पंक्तियां मुझे तोड़ लेना वनमाली, उस पथ पर देना तुम फेंक, मातृ भूमि पर शीश चढ़ाने, जिस पथ पर जाए वीर अनेक कविता के माध्यम से स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, वीर शहीदों का नमन किया। उन्होंने कहा कि हम सभी का दायित्व है कि, देश की सेवा के लिए प्रतिबद्ध रहे। सभी अधिकारी/कर्मचारी अपने-अपने मानक तय कर, बेहतर प्रयास करे तथा देश के विकास में अपना सहयोग दें। एक-एक नागरिक द्वारा जनउपयोगी क्षेत्रों में किये बेहतर प्रयास राष्ट्र को मजबूती देते हैं। उन्होंने कहा कि देश की सेवा के लिए और अधिक मजबूती से हम कटिबद्ध होंगे।


कमिश्नर श्री श्रीवास्तव ने किया ध्वजारोहण
कमिश्नर नर्मदापुरम् संभाग रजनीश श्रीवास्तव ने 74 वे स्वतंत्रता दिवस पर कमिश्नर कार्यालय परिसर में ध्वजारोहण किया। इसके उपरांत राष्ट्रगान गाया। इस अवसर पर एडिशनल कमिश्नर आशकृत तिवारी सहित कार्यालय के समस्त अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।
जिला पंचायत अध्यक्ष कुशल पटेल ने 74 वे स्वतंत्रता दिवस पर जिला पंचायत कार्यालय परिसर में ध्वजारोहण किया। इसके उपरांत राष्ट्रगान गाया। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत मनोज सरियाम सहित कार्यालय के समस्त अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

एसपी संतोष सिंह गौर ने किया ध्वजारोहण
पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह गौर ने 74 वे स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर में ध्वजारोहण किया। इसके उपरांत राष्ट्रगान गाया गया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अवधेश प्रताप सिंह सहित कार्यालय के समस्त अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

CATEGORIES

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: