कलेक्टर ने संगम ट्रेकिंग पॉइंट का निरीक्षण किया

कलेक्टर ने संगम ट्रेकिंग पॉइंट का निरीक्षण किया

  • – पर्यटकों के ट्रेकिंग के लिए संगम पॉइंट को आकर्षक का केन्द्र बनाया जाएगा
  • – कलेक्टर सोनिया मीना ने स्वयं तीन किलोमीटर चलकर टै्रक का निरीक्षण किया
  • – हिल स्टेशन पचमढ़ी का संगम ट्रेकिंग पॉइंट अब तक है पर्यटकों से अछूता

नर्मदापुरम। कलेक्टर सोनिया मीना (Collector Sonia Meena) ने रविवार को हिल स्टेशन पचमढी (Hill Station Pachmarhi) में स्थित संगम पॉइंट (Sangam Point) का निरीक्षण किया। पचमढ़ी के एयर स्ट्रीप (Air Strip) से आगे संगम पॉइंट है जो अब तक ज्यादातर पर्यटकों की नजरों से अछूता है। संगम प्वाइंट पर्यटकों के ट्रेकिंग के लिए बेहतरीन पॉइंट है। तीन किलोमीटर के इस ट्रेकिंग पॉइंट से पर्यटक एक घंटे में ट्रेकिंग करके पहुंच सकते है।

संगम पॉइंट चारों तरफ जंगल एवं पहाड़ों से घिरा हुआ है। यहां तीन जल धारा नीचे गिरकर नदी का रूप लेती है। कल कल बहती जलधारा पहाड़ से जब गिरती है तो मन को मोह लेती है। स्वच्छ और साफ जल पर्यटकों को आकर्षित करती है। अब तक पचमढ़ी आने वाले पर्यटक संगम पॉइंट से अनजान हैं। संगम पॉइंट की ओर पर्यटकों का ध्यान आकर्षित कराने के लिए प्रशासन द्वारा विशेष प्रयास किए जाएंगे।

कलेक्टर सोनिया मीना ने रविवार को ट्रेकिंग करते हुए संगम पॉइंट पर पहुंच कर पर्यटन की संभावनाओं को तलाशा। संगम पॉइंट की जल धारा पर्यटकों को एक अद्भुत एहसास कराती है। ट्रेकिंग के दौरान तहसीलदार पिपरिया वैभव बैरागी (Tehsildar Pipariya Vaibhav Bairagi), रेंजर उमेश मारू (Ranger Umesh Maru) और अन्य अधिकारी शामिल रहे।

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!