Collector inspected the cleaning work

सफाई के लिए मैदान में स्वयं उतरे कलेक्टर

होशंगाबाद। जिला मुख्यालय के शहर होशंगाबाद को क्लीन सिटी बनाने कलेक्टर नीरज सिंह (Collector Neeraj Singh) स्वयं मैदान में उतर गये हैं। वे सफाई कार्य का बारीकी से निरीक्षण करके अधिकारियों को निर्देशित कर रहे हैं। स्वयं गलियों में, नाले-नालियों के पास जाकर बारीकी से देखकर सुधार के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इस दौरान नागरिकों के सुझाव भी लिये जा रहे हैं और उसके अनुरूप काम में सुधार की गुंजाइश भी तलाश रहे हैं।
गुरुवार को कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने जिला पंचायत सीईओ मनोज सारियम (District Panchayat CEO Manoj Saryam) के साथ होशंगाबाद शहर के विभिन्न क्षेत्रों में चल रहे साफ सफाई कार्यो का औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर ने आदमगढ़ पुलिया के दोनों तरफ से की स्थिति देखी और पुलिया पर जमा होने वाले पानी की निकासी करने तथा मार्ग पर से आवागमन चालू करने के निर्देश दिए। मुख्य नगरपालिका अधिकारी होशंगाबाद को निर्देशित किया कि रेलवे के साथ समन्वय कर आदमगढ़ पुलिया में जमा हो रहे पानी की निकासी का स्थाई हल शीघ्र निकाला जाए। कलेक्टर ने भोपाल तिराहे का निरीक्षण कर तिराहे के सौंदर्यीकरण की कार्य योजना बनाने के निर्देश मुख्य नगरपालिका अधिकारी को दिए। उन्होंने इंदिरा चौक स्थित नाले की सफाई कार्य का भी जायजा लिया तथा नोडल अधिकारी को प्रभावी ढंग से आवंटित क्षेत्र में नाले नालियों और कचरे के ढेरों की सफाई के निर्देश दिए।

रहवासियों ने स्वच्छता अभियान को सराहा
कलेक्टर सिंह ने आदमगढ़ क्षेत्र के रहवासियों से रूबरू चर्चा कर क्षेत्र में साफ-सफाई कार्यों की जानकारी ली और सुझाव भी प्राप्त किए। आदमगढ़ क्षेत्र के रहवासियों ने प्रशासन की पहल पर चल रहे साफ सफाई कार्यों को सराहा। क्षेत्र के निवासी अजय सिंह कुशवाहा ने कलेक्टर सिंह को बताया कि साफ सफाई के बाद साफ हुए क्षेत्र पर फिर से गंदगी ना हो इसकी वे स्वयं निगरानी कर रहे हैं। रहवासियों की मांग पर कलेक्टर ने क्षेत्र में जल की निकासी के लिए 50 मीटर नाली स्वीकृत करने के निर्देश नगर पालिका को दिए। साथ ही साफ हुए क्षेत्र पर बैठने के लिए बेंचे लगाने के लिए भी निर्देशित किया। निरीक्षण के दौरान मुख्य नगरपालिका अधिकारी सुश्री माधुरी शर्मा एवं संबंधित क्षेत्र के सेक्टर एवं नोडल अधिकारी मौजूद रहें।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!