BREAK NEWS

बाढ़ की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की कलेक्टर ने की समीक्षा

बाढ़ की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की कलेक्टर ने की समीक्षा

नर्मदापुरम। कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह (Collector Mr. Neeraj Kumar Singh) ने कहा कि विगत 14 अगस्त से 16 अगस्त तक सेठानी घाट पर नर्मदा नदी (Narmada river) के जल स्तर का प्रति घंटे का एनालिसिस किया जाए। साथ ही इसी अवधि में तवा, बारना एवं बरगी जलाशय में इनफ्लो और आउटफ्लो की स्थिति पर भी गौर करे। ताकि 19 से 23 अगस्त तक अधिक बारिश की संभावना को देखते हुए बेहतर ढंग से तवा बांध के पानी को रेगुलेट कर सकें।

कलेक्टर श्री सिंह ने बुधवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय (collectorate office) के सभाकक्ष में वी सी के माध्यम से जिले के सभी ब्लॉकों में बाढ़ की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की एवं सभी अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री मनोज सरियाम, अपर कलेक्टर श्री मनोज सिंह ठाकुर सहित सभी एसडीएम एवं विकासखंड स्तरीय अधिकारी वी सी के जरिए बैठक में शामिल हुए।

निर्बाध रूप से किया जाए मूंग उपार्जन

मूंग उपार्जन कार्य की समीक्षा कर कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह (Collector Mr. Neeraj Kumar Singh) ने सभी एसडीएम (SDM) को निर्देश दिए कि वे निरंतर उपार्जन कार्य की मॉनिटरिंग करें एवं निर्बाध रूप से मूंग उपार्जन कार्य सुनिश्चित कराएं। सभी एसडीएम (SDM) द्वारा उपार्जन के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों की बैठक कर समीक्षा की जाए। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार इलेक्ट्रोल रोल में आधार सीडिंग कार्य का कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगले 2 सप्ताह में शत-प्रतिशत आधार साइडिंग का कार्य पूर्ण किया जाए।

कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान में शत प्रतिशत लक्ष्य पूर्ण करें

17 अगस्त को आयोजित कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान की समीक्षा कर कलेक्टर श्री सिंह (Collector Shri Singh) ने सभी निर्धारित केंद्रों पर शत-प्रतिशत लक्ष्य पूर्ण करने के निर्देश सीएमएचओ एवं सभी ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर को दिए। उन्होंने कहा कि आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के माध्यम से पात्र नागरिकों का मोबिलाइजेशन किया जाए। सीएमएचओ डॉक्टर दिनेश देहलवार ने जानकारी देते हुए बताया कि आज जिले में 259 केंद्रों पर 46900 टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया हैं।

ग्राम सभाओं में नोडल अधिकारी समय पर पहुंचे

बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री मनोज सरियाम (Zilla Panchayat CEO Shri Manoj Sariam) ने सभी जनपद सीईओ को निर्देशित किया कि सभी ग्राम पंचायतों में ग्राम सभाओं का आयोजन किया जा रहा है। सभी नोडल अधिकारी (nodal officer) यह सुनिश्चित करें कि वह इन सभाओं में समय पर पहुंचे। साथ ही नवनिर्वाचित पंचायत सरपंचों को चार्ज दिलाया जाना सुनिश्चित करें।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!