धान (Dhan) खरीदी की सुस्त रफ्तार से नाराज हुए कलेक्टर

धान (Dhan) खरीदी की सुस्त रफ्तार से नाराज हुए कलेक्टर

– सभी एसडीएम (SDM) से कहा, करें खरीद केन्द्र का निरीक्षण

– एसडीएम निरीक्षण करके तीन दिन में देंगे रिपोर्ट

– परिवहन, भुगतान में देरी पर स्पष्टीकरण के निर्देश

होशंगाबाद। जिले के धान खरीद केन्द्रों (Dhan Kharidi Kendra) पर धान खरीदी की सुस्त चाल और माल उठाव की धीमी रफ्तार से कलेक्टर नाराज हैं। उन्होंने सभी अनुभाग के एसडीओ राजस्व को निर्देश दिये हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र के धान खरीद केन्द्रों पर जाएं और निरीक्षण करके तीन दिन में उनको रिपोर्ट पेश करें। कलेक्टर ने मंडियों और खरीद केन्द्रों पर व्यवस्थाएं मजबूत रखने के निर्देश दिये। होशंगाबाद मंडी में धान खरीदी के बाद उठाव न होने पर मंडी सचिव को नोटिस जारी करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये।
कलेक्टर धनंजय सिंह (Collector Dhananjay Singh) आज रविवार को अचानक कृषि उपज मंडी (Krasi Upaj mandi) होशंगाबाद में पहुंचे और धान खरीदी केन्द्र पर जाकर वहां चल रहे खरीद कार्य का निरीक्षण किया। उनके साथ जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम (Jila Panchayat CEO Manoj Sariyam)और अन्य अधिकारी भी थे।

सचिव को नोटिस देने के निर्देश
इस दौरान कृषि उपज मंडी में खरीदी गई धान के परिवहन में देरी होने पर गंभीर नाराजी जताते हुए उन्होंने कृषि उपज मंडी के सचिव को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने किसानों की भुगतान में देरी होने व स्वीकृति पत्रक समय पर जारी ना होने पर उपायुक्त सहकारिता, जिला विपणन अधिकारी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी सहकारी बैंक से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश जिला पंचायत सीईओ को दिए। उन्होंने कहा कि उपार्जित धान का शीघ्र परिवहन किया जाए।

किसानों को समय पर भुगतान हो
कलेक्टर सिंह ने उपार्जन संबंधी अधिकारियों को निर्देशित किया कि मंडियों एवं खरीदी केंद्रों पर खरीदी उपज का सुचारू परिवहन हो एवं किसानों को उनकी विक्रय की गई उपज का समय पर भुगतान हो। उन्होंने कहा कि किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसका ध्यान रखें। लापरवाही होने पर संबंधितों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। शासन के निर्देशानुसार किसानों को भेजे एसएमएस की शेड्यूलिंग एवं उपार्जन कार्य का सुचारू रूप से संचालन के निर्देश दिए।

 

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW