कलेक्टर के निर्देश : अवैध उत्खनन एवं परिवहन के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें

कलेक्टर के निर्देश : अवैध उत्खनन एवं परिवहन के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें

होशंगाबाद। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने अधिकारियों से कहा है कि अवैध उत्खनन एवं परिवहन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। वे आज कलेक्ट्रेट (collectorate) सभा कक्ष में समयसीमा की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने जिले में शिविर लगाकर पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाने के साथ ही पंचायत सचिव, पटवारी ,रोजगार सहायक के माध्यम से आधार त्रुटि सुधार का कार्य करने के निर्देश भी दिये।
कलेक्टर श्री सिंह ने जिला विपणन अधिकारी को निर्देशित किया कि ऐसे केंद्र जहां खरीदी कार्य हो गया है, वहां तेजी से परिवहन कार्य पूरा किया जाए, किसानों को शीघ्र भुगतान करें। जिला आपूर्ति नियंत्रक अनिल तंतुवाय ( Anil Tantuvay) ने बताया कि जिले में अब तक 25655 किसानों से 292017 मीट्रिक टन खरीदी की गई, जिसमें से 260095 मीट्रिक धान का परिवहन एवं 381.10 करोड़ का भुगतान किया जा चुका है।
बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने 15 से 17 वर्ष आयु के बच्चों के टीकाकरण कार्य की प्रगति की जानकारी ली और कोविड की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर निर्देशित किया कि सभी ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में रैपिड रिस्पांस टीम को सक्रिय करें तथा पॉजिटिव मरीजों के घर को व्यवस्थित कंटेनमेंट जोन बनायें।
सभी एसडीएम एवं जिला माइनिंग अधिकारी को निर्देशित किया कि जिले में अवैध उत्खनन एवं परिवहन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने जिले में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की कार्रवाई की समीक्षा कर प्लांट का कार्य तेजी से पूर्ण करने के निर्देश एमपीयूडीसी को दिए। कहा कि जिले में विमुक्त घुमक्कड़, अद्र्ध घुमक्कड़ जातियों का सर्वे कर उनके जाति प्रमाण पत्र बनाने हेतु लोक सेवा केंद्र में आवेदन प्राप्त किए जाएं। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह 26 जनवरी गणतंत्र दिवस की तैयारियों की भी विस्तार से समीक्षा की एवं संबंधित अधिकारियों को सौंपे गए दायित्वों को समयसीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए ।
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जिले में स्व सहायता समूह द्वारा निर्मित रेवा सुमन अगरबत्ती बेहतर मार्केटिंग की जाए। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने सीएम हेल्प लाइन के प्रकरणों की समीक्षा कर सभी विभागों के अधिकारियों को शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण करने निर्देश दिए।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!