इटारसी के बस स्टैंड को व्यवस्थित करने कलेक्टर के निर्देश

इटारसी के बस स्टैंड को व्यवस्थित करने कलेक्टर के निर्देश

– निर्धारित जगह पर सामान रखने पर व्यापारियों की बैठक करें
– धान खरीदी में लापरवाही पर सख्ती बरतने के निर्देश दिये
– 12 को रोजगार मेले की तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की
होशंगाबाद। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने आज समय सीमा की बैठक में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, ट्रैफिक, अतिक्रमण, टीकाकरण जैसे विषयों पर अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने 12 जनवरी को लगने वाले रोजगार मेले की व्यवस्थाएं सुचारू रखने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिये। बैठक में जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम (Manoj Sariam), कलेक्टर आदित्य रिछारिया (Aditya Richaria) सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
कलेक्टर श्री सिंह ने इटारसी (Itarsi ) नगर पालिका को इटारसी शहर में बस स्टैंड सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिए साथ ही नगरपालिका होशंगाबाद (Hoshangabad) को निर्देश दिए कि यातायात बाधित न हो इसके संबंध में व्यापारियों की बैठक आयोजित कर उन्हें निर्धारित स्थान के बाहर दुकान का सामान न रखने की समझाइश दी जाए। उन्होंने होशंगाबाद शहर में ट्रैफिक (Traffic) के लिए स्पॉट चिन्हित करने के निर्देश सीएमओ (CMO) को दिए।
समय सीमा बैठक में उन्होंने सभी एसडीएम एवं उपार्जन संबंधी अधिकारियों से कहा कि समर्थन मूल्य पर धान खरीदी कार्य व्यवस्थित तरीके से किया जाए। जिन केंद्रों पर ज्यादा किसान खरीदी के लिए शेष है, वहां एसएमएस (SMS)की संख्या बढ़ाकर समय पर खरीदी करें। खरीदी कार्य में गड़बड़ी करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करें।
कलेक्टर ने सख्त निर्देश दिए कि पिपरिया (Pipariya) के चांदौन और खापरखेड़ा में अमानक धान की खरीदी करने वाले समितियों के कर्मचारियों पर एफआईआर (FIR) सहित सख्त कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि केंद्रों पर बारदाने सहित अन्य लॉजिस्टिक्स (Logistics) की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। धान परिवहन और भुगतान में तेजी लाएं। कलेक्टर श्री सिंह ने टीकाकरण अभियान की समीक्षा कर निर्देशित किया कि जिन हैल्थ (Health) एवं फ्रन्टलाइन वर्कर (Frontline Worker) तथा 60 प्लस आयु के कॉमार्बिड (Comorbid) नागरिकों को 12 अप्रैल 2021 से पहले कोविड टीका का सैकंड डोज लगा है, उन सभी को प्रिकॉशन डोज (Precaution Dose) लगाया जाए। उन्होंने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत सभी स्वास्थ्य संस्थाओं में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि वे अपने अनुभाग में चिन्हित सीसीसी (CCC) पर बेड्स की उपलब्धता, आवश्यक दवाओं आदि के पुख्ता इंतजाम किए जाएं। सीसीसी को क्रियाशील कर वहां पर्याप्त स्टाफ तैनात करें।
12 जनवरी को आयोजित होने वाले रोजगार मेले की तैयारियों की कलेक्टर श्री सिंह ने समीक्षा की कर रोजगार मेले के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा हितग्राहियों को स्वरोजगार योजनाओं से लाभान्वित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों को रोजगार मूलक योजनाओं में आवंटित लक्ष्य की तुलना में प्रकरण स्वीकृत कर वितरण कराने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने सीएम हेल्प लाइन (CM Help Line), जनसुनवाई, समय सीमा के प्रकरणों की भी विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने सीएम हेल्प लाइन की शिकायतों का शत प्रतिशत निराकरण करने के निर्देश आधिकारियों को दिए। उन्होंने सभी आहरण संवितरण अधिकारियों को वेतन निर्धारण की जानकारी 25 जनवरी तक जिला कोषालय कार्यालय को भेजने के निर्देश दिए।

 

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!