कालोनी के सीवेज में कराएंगे सुधार, नाली सड़क निर्माण होगा

कालोनी के सीवेज में कराएंगे सुधार, नाली सड़क निर्माण होगा

इटारसी। बुधवार को नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने प्रियदर्शिनी नगर कालोनी का निरीक्षण किया। वार्ड 13 एवं 14 से जुड़े इस वार्ड में सीवेज सिस्टम की समस्या, अधूरी सड़कों एवं नालियों के निर्माण के अलावा अन्य कार्यों का जायजा भी लिया।

पार्षद प्रतिनिधि मनीष ठाकुर के साथ मोहल्ला विकास समिति के सदस्यों ने चौरे को वार्ड की समस्याओं के बारे में बताया। मुख्य रूप से वार्ड में मौजूद पार्कों के आसपास वृक्षों की छंटाई, मकानों के पीछे सीवेज सिस्टम पर किए अतिक्रमण से होने वाली समस्या, प्रस्तावित सड़कों एवं नालियों के निर्माण कार्यो की जानकारी दी गई।

भाजपा नेता मनीष ठाकुर ने बताया कि वार्ड में कुछ सड़कों एवं नालियों के काम होना हैं, इनका जल्द ही टेंडर होने वाला है। विधायक डा. सीतासरन शर्मा एवं नपाध्यक्ष पंकज चौरे के सहयोग से इस वार्ड को शहर का सबसे बेहतर एवं सुंदर वार्ड बनाने का प्रयास किया जा रहा है। सतरस्ते का सुंदरीकरण होने से इस कालोनी के प्रवेश द्वार की सुंदरता में चार चांद लग गए हैं, अब आंतरिक मार्गो का निर्माण एवं कुछ मैदानों पर पार्को का निर्माण होना है।

स्कूल का काम देखा

नपाध्यक्ष पंकज चौरे ने झुग्गी बस्ती में नौनिहालों के लिए बन रहे स्कूल का काम भी देखा, उन्होंने ठेकेदार को परिसर का बेहतर सुंदरीकरण कराने, परिसर में पेबर ब्लाक लगाने एवं रंगरोगन कराने के निर्देश भी दिए। चौरे ने आईएचएसडीपी योजना के तहत बन रहे मकानों का काम भी देखा। इस अवसर पर पार्षद जिम्मी कैथवास भी साथ रहे।

छंटाई का काम होगा

चौरे ने बताया कि हमने जल्द ही ठेकेदार से कहा है कि एक दो दिनों में न्यास कालोनी सतरस्ता एवं अंदर कालोनी में बिजली लाइन एवं घरों के आसपास झूल रहे वृक्षों की छंटाई करा दें, जिससे लोगों को समस्या न हो। कई वृक्ष काफी पुराने हैं, इनकी छंटाई से सड़कें खूबसूरत नजर आएंगी। न्यास कालोनी के भूमिगत सीवेज सिस्टम में सुधार के लिए एक प्रस्ताव मंजूरी के लिए शासन को भेजा गया है, इसकी मंजूरी के बाद यहां बरसात में गंदा पानी जमा होने की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी। पार्षदों ने जो समस्याएं बताई हैं उन पर जल्दी काम शुरू कराया जाएगा।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!