BREAK NEWS

स्वच्छता की तैयारी देखने आये आयुक्त नगरीय प्रशासन

स्वच्छता की तैयारी देखने आये आयुक्त नगरीय प्रशासन

– आयुक्त नगरीय प्रशासन ने कहा, नागरिक जागरुकता दिखायें, स्वच्छता फीडबैक दें
इटारसी। आयुक्त नगरीय प्रशासन (Commissioner Urban Administration) ने शहर की स्वच्छ सर्वेक्षण (Clean Survey) की तैयारियों का जायजा लिया और कुछ छोटी-छोटी कमियों में सुधार के सुझाव दिये।

उन्होंने रैंकिंग (Ranking) में सुधार के लिए स्वच्छताग्राहियों (Swachhagrahi) को मोटीवेट (Motivate) करने, दीवारों पर स्लोगन (Slogan), पेंटिंग (Painting)के माध्यम से जागरुकता लाने, डस्टबिन (Dustbin) की संख्या बढ़ाने, लोगों को फीडबैक ( Feedback) देने के लिए अधिक से अधिक जागरुक करने जैसे सुझाव दिये। आयुक्त ने तालाब का निरीक्षण किया और यहां भी कुछ सुधार करने कहा।
स्वच्छ सर्वेक्षण की तैयारियों का जायजा लेने आयुक्त नगरीय प्रशासन निकुंज श्रीवास्तव (Nikunj Srivastava) इटारसी (Itarsi) आये थे। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मदन सिंह रघुवंशी (Sub-Divisional Officer Revenue Madan Singh Raghuvanshi), मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती हेमेश्वरी पटले, (Chief Municipal Officer Smt. Hemeshwari Patle) सहायक यंत्री मीनाक्षी चौधरी (Assistant Engineer Meenakshi Chaudhary), उपयंत्री सोनिका अग्रवाल (Sub Engineer Sonika Agarwal) भी मौजूद थीं।

इन जगहों पर जाकर देखा

आयुक्त नगरीय प्रशासन श्री श्रीवास्तव ने सबसे पहले जिलवानी जाकर निरीक्षण किया। यहां प्लांट पर चल रहा काम देखा, हरियाली और बढ़ाने का सुझाव दिया। प्लांट के साथ ही खाद निर्माण इकाई देखी और यहां बनने वाली खाद की ब्रांडिंग करने को कहा।

जागरुकता के लिए ये कहा

उन्होंने कहा कि शहर के नागरिकों को स्वच्छता फीडबैक के लिए जागरुक किया जाये, उनसे कहा जाए कि वे स्वच्छता संबंधी फीडबैक अवश्य दें। इसी के साथ ही दीवारों पर स्लोगन, स्वच्छता संबंधी पेंटिंग के माध्यम से मार्केट क्षेत्र में जागरुकता बढ़ाने के सुझाव दिये।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!